scriptलोकायुक्त का छापा: करोड़ों रुपए का आसामी निकला सहकारिता निरीक्षक | Lokayukta raid: Cooperative inspector turns crores of rupees | Patrika News
उज्जैन

लोकायुक्त का छापा: करोड़ों रुपए का आसामी निकला सहकारिता निरीक्षक

लोकायुक्त पुलिस ने सेठी नगर स्थित घर पर व दुकान पर छापा मारा, 10 लाख नकद, आरओ प्लांट सहित फ्लैट मिला

उज्जैनFeb 12, 2020 / 08:17 pm

anil mukati

लोकायुक्त का छापा: करोड़ों रुपए का आसामी निकला सहकारिता निरीक्षक

लोकायुक्त पुलिस ने सेठी नगर स्थित घर पर व दुकान पर छापा मारा, 10 लाख नकद, आरओ प्लांट सहित फ्लैट मिला

उज्जैन. लोकायुक्त पुलिस को सहकारिता विभाग के निरीक्षक निर्मल राय के घर व दुकान पर डाले छापे में करोड़ों रुपए की आय से अधिक संपत्ति मिली है। उसके पास से १०.२० लाख रुपए नकद, दो प्लॉट व इंदौर में एक फ्लैट सहित आरओ प्लांट मिला है। वहीं १७५ ग्राम सोने की ज्वेलरी और १ किलो के करीब चांदी मिली है। वहीं दो बैंक लॉकर मिले हैं जिसकी जांच गुरुवार को की जाएगी।
लोकायुक्त पुलिस ने सहकारिता निरीक्षक निर्मल राय के ४२४ सेठीनगर स्थित तीन मंजिला घर पर बुधवार सुबह ६.१५ बजे के करीब छापा डाला। कार्रवाई के दौरान निरीक्षक राय घर पर ही मौजूद था। लोकायुक्त डीएसपी वेदांत शर्मा ने बताया कि निरीक्षक के घर से १०.२० लाख रुपए नकद मिले। वहीं भूखंडों की रजिस्ट्री व विभिन्न बैंकों की पासबुक व चेक भी मिले। एक कार और चार बाइक मिली है। जांच में पत्नी और खुद के नाम से शहर में दो भूख्ंाड और इंदौर में एक फ्लैट के दस्तोवज मिले हैं। देवास रोड पर एक आरओ प्लांट संचालित होना पाया गया है। पौन दो सो ग्राम सोने की ज्वेलरी व एक किलो चांदी के अलावा दो बैंक लॉकर भी मिले हैं। सेठी नगर चौराहे पर बेटे के आर्किटेक की दुकान की जांच की गई, जिसमें कुछ दस्तावेज मिले हैं। छापे की कार्रवाईबुधवार अपरान्ह ४.३० बजे तक चली।
८० लाख की आय, १५ करोड़ के करीब संपत्ति
लोकायुक्त पुलिस के अनुसार सहकारिता निरीक्षक निर्मल राय की ४० वर्ष की नौकरी है। इस दौरान उसे ८० लाख रुपए वेतन मिला है। वर्तमान में उसके पास १५ करोड़ से अधिक की सपंत्ति मिली है, जबकि उसका सेठीनगर का मकान ही १.५० करोड़ रुपए के करीब का है। एक बेटे को डॉक्टर बनाया है।

Home / Ujjain / लोकायुक्त का छापा: करोड़ों रुपए का आसामी निकला सहकारिता निरीक्षक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो