scriptमहाकाल मंदिर: पहली बार दान में भेंट किया संपत्ति का स्वामित्व | Mahakal Temple: Owned property for the first time in charity | Patrika News
उज्जैन

महाकाल मंदिर: पहली बार दान में भेंट किया संपत्ति का स्वामित्व

Ujjain News: – सागर से दर्शन करने आई महिला श्रद्धालु ने दो लाख और अपनी संपत्ति बाबा को की समर्पित

उज्जैनMar 23, 2020 / 12:09 pm

Lalit Saxena

Mahakal Temple: Owned property for the first time in charity

Ujjain News: – सागर से दर्शन करने आई महिला श्रद्धालु ने दो लाख और अपनी संपत्ति बाबा को की समर्पित

उज्जैन। राजाधिराज भगवान के दरबार में पहली बार एक दानदाता श्रद्धालु महिला ने अपनी संपत्ति का स्वामित्व ही उनके श्रीचरणों में भेंट कर दिया। सागर निवासी गीता ताम्रकार ने न केवल अपनी संपत्ति, बल्कि 2 लाख का चेक भी मंदिर प्रशासक एसएस रावत को दिया है।

दानदाता गीता ताम्रकार द्वारा मंदिर की व्यवस्था व साफ-सफाई को सराहा गया। प्रशासक रावत ने उन्हें मंदिर की योजनाओं के विषय में जानकारी दी। इस मौके पर मंदिर प्रबंध समिति सदस्य आशीष पुजारी, पुरोहित समिति के अध्यक्ष अशोक शर्मा, राजेश पुजारी, पुजारी प्रदीप गुरु, विजय पुजारी आदि उपस्थित थे। दानदाता गीता ताम्रकार द्वारा उनके सागर स्थित संपत्ति का स्वामित्व उनके पश्चात श्री महाकालेश्वर भगवान के नाम करने घोषणा की गई है। इस संबंध में जल्द ही उनके द्वारा वसीयतनामा श्री महाकालेश्वर भगवान को अर्पित किया जाएगा।

दान के माध्यम से संचालित होती हैं व्यवस्थाएं
बता दें कि मंदिर की सभी व्यवस्थाएं दान के माध्यम से ही संचालित होती हैं। महाकाल मंदिर में भक्त अपनी इच्छा व मनोकामना पूर्ण होने पर श्रद्धानुसार वस्तु, रुपए आदि भेंट अर्पित करते हैं। साथ ही मंदिर प्रबंध समिति द्वारा संचालित नि:शुल्क अन्नक्षेत्र, गौशाला आदि में भी श्रद्धानुसार दान करते हैं। समय-समय पर मंदिर के अधिकारी, पुजारी-पुरोहितों व सदस्यों-कर्मचारियों द्वारा भी भक्तों को मंदिर में दान के लिए प्रेरित किया जाता है।

Home / Ujjain / महाकाल मंदिर: पहली बार दान में भेंट किया संपत्ति का स्वामित्व

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो