scriptएकजुट हुए मावा व्यापारियों को सुननी पड़ी पुलिस की दो टूक | Mava traders united, had to listen to the police bluntly | Patrika News
उज्जैन

एकजुट हुए मावा व्यापारियों को सुननी पड़ी पुलिस की दो टूक

कोठी पर जमा रहेलंबे समय तक, रास्ते के स्थान पर दुकान से लिए जाएं नमूने

उज्जैनSep 25, 2019 / 12:55 am

rishi jaiswal

एकजुट हुए मावा व्यापारियों को सुननी पड़ी पुलिस की दो टूक

कोठी पर जमा रहेलंबे समय तक, रास्ते के स्थान पर दुकान से लिए जाएं नमूने




उज्जैन. अमानक खाद्य पदार्थों की धडल्ले से बिक्री के खिलाफ शासन के निर्देश पर सक्रिय हुए प्रशासन के खिलाफ मंगलवार को मावा व्यापारी एकजुट हो गए। करीब तीन हजार किलो मावा लेकर कोठी पर एकजुट हुए इन व्यापारियों की मांग थी कि यदि माल के नमूने लेने ही हैं तो दुकान से लिए जाएं न कि राह में। व्यापारियों के तर्क सुनने के बाद एएसपी ने उन्हें खरी-खरी सुना दी। उन्होंने कहा कि हमारा कार्य नमूने लेने का है, हम लेंगे। इसमें डरने अथवा विरोध करने की बात क्यों, यदि आप सही होंगे तो कोई कार्रवाई नहीं होगी। जब्त माल भी शीतगृह में रखा जा रहा है ताकि वह खराब न हो। अधिकारी की बात सुनकर व्यापारी तहसीलदार को ज्ञापन देकर लौट आए।
परिवहन के दौरान मावा रोकने व माल जब्त करने जैसी कार्रवाई के विरोध में मंगलवार को मावा निर्माता-विक्रेताओं ने कोठी पहुंचकर अनूठा विरोध किया। खाली कढ़ाई, दूध टंकी व ३ टन मावे की पोटलियां लेकर पहुंचे इन लोगों ने कार्रवाई का विरोध किया। कलेक्टर के नहीं मिलने पर सीएम के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर चले गए। निर्माता-विक्रेता एसपी को भी फरियाद सुनाना चाहते थे। इस पर लाइन में पदस्थ डीएसपी आनंद सोनी पहुंचे और समस्या सुनी। बाद में उन्होंने एसपी से बातचीत की और कहा कि अभी सर कहीं व्यस्त हैं। बात उन तक पहुंचा दी।
इस दौरान व्यापारियों ने कहा कि मिलावटी दुग्ध पदार्थों के खिलाफ जारी अभियान में पुलिस व खाद्य विभाग के दल परिवहन दौरान भी मावा रोक रहे हैं। हमारी दुकान-कारखानें हैं। व्यापारियों के अनुसार नमूने दुकानों से लिए जाए तो आपत्ति नहीं, लेकिन रास्ते में रोककर बगैर परीक्षण मावे को नकली व अमानक बता देना हमारे साथ अन्याय है। प्रदर्शन दौरान शहर सहित उन्हेल, नागदा, महिदपुर, विजयागंज मंडी, घट्टिया, तराना सहित अन्य क्षेत्र के मावा उत्पादक भी शामिल रहे।
खाली कढ़ाई व बायलर ले आए…
विरोध के दौरान एक लोडिंग में निर्माता-विक्रेता मावा बनाने का बायलर भी साथ ले आए। इसके साथ कढ़ाई भी रखी हुई थी। अधिकारियों को बताया कि मावा कच्चा काम है, परिवहन नहीं होने से एक व्यापारी का कारखाना ही बंद हो गया। यहीं स्थिति अन्य लोगों की भी है।

Home / Ujjain / एकजुट हुए मावा व्यापारियों को सुननी पड़ी पुलिस की दो टूक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो