scriptसास-बहू के विवाद में उलझे आइजी, अब जाना पड़ेगा दिल्ली | Mother-in-law's controversial IG will now have to go to Delhi | Patrika News
उज्जैन

सास-बहू के विवाद में उलझे आइजी, अब जाना पड़ेगा दिल्ली

बजरंग नगर में 15 वर्ष पहले पति को छोड़कर गई बहू ने सास के खिलाफ की शिकायत, घर में नहीं रहने दे रही

उज्जैनJul 22, 2019 / 12:45 am

anil mukati

patrika

controversial,

उज्जैन. सास-बहू के विवाद का एक मामला दिल्ली में एससीएसटी आयोग तक पहुंच गया। मामले में आयोग ने सुनवाई के दौरान आइजी और टीआई को भी बुला लिया है। 23 जुलाई को होने वाली सुनवाई में आइजी, टीआई सहित जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर भी दिल्ली जाएंगे।
सास-बहू के आपसी विवाद का मामला चिमनगंज मंडी थाने के बजरंग नगर क्षेत्र का है। यहां बहू राजकुमारी ने अपनी 70 वर्षीय सास लीलाबाई के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। बहू ने सास पर आरोप लगाए हैं कि वह पति के घर पर नहीं रहने दे रही है। हालांकि मामले में पुलिस ने अपने स्तर पर जांच भी की है। बहू राजकुमारी ने शिकायत एससी-एसटी आयोग दिल्ली तक कर दी। आयोग ने भी इसे गंभीरता से लिया। लिहाजा मामले में आइजी राकेश गुप्ता, चिमनगंज मंडी टीआई मनीष मिश्रा व सब इंसपेक्टर पवन अचाले अब सोमवार को दिल्ली के लिए रवाना होंगे। वही आइजी गुप्ता हवाईजहाज से दिल्ली जाएंगे।
यह है सास-बहू का विवाद
बजरंग नगर निवासी लीलाबाई पति घनश्याम (70 ) ने 15 वर्ष पहले बेटे रामस्वरूप की शादी इंदौर की राजकुमारी से की थी। बहू राजकुमारी कुछ वर्ष साथ रही और बाद में पति के विवाद होने पर वापस मायके इंदौर चली गई। वर्ष 2018 में सड़क हादसे में रामस्वरूप गंभीर घायल हो गया था। इलाज के दौरान इंदौर में उसकी मृत्यु हो गई थी। चिमनगंज मंडी के जांच अधिकारी पवन अचाले ने बताया कि पति की मौत पर राजकुमारी अपने दो बेटे के साथ अंतिम संस्कार के दौरान उज्जैन आई। यहां लीलाबाई का चार कमरों का एक मकान है। बहू राजकुमारी अब इसी मकान में रहना चाहती है। सास लीलाबाई विरोध कर रही है कि 15 वर्ष से तो वह बेटे के पास नहीं आई है अब किस हक से मकान में रहना चाहती है। इसको लेकर दोनों के बीच विवाद भी हुआ और मामला थाने तक भी पहुंचा। जांच अधिकारी अचाले के मुताबिक बजरंग नगर में मकान लीलाबाई के स्वर्गीय पति घनश्याम के नाम पर है। ऐसे में पहला हक लीलाबाई का है। वहीं लीलाबाई अकेली होकर मंडी में काम कर गुजर-बसर करती है।

Home / Ujjain / सास-बहू के विवाद में उलझे आइजी, अब जाना पड़ेगा दिल्ली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो