scriptदिल्ली के बाद यहां भी लगे देश विरोधी नारे, कहा- कश्मीर लेकर रहेंगे | pakistan zindabad slogan heard near nagda ujjain station | Patrika News
नागदा

दिल्ली के बाद यहां भी लगे देश विरोधी नारे, कहा- कश्मीर लेकर रहेंगे

दिल्ली में गणतंत्र दिवस से एक दिन पहले लगे थे नारे, गणतंत्र दिवस की शाम को उज्जैन में लगाए देश विरोधी नारे…।

नागदाJan 27, 2021 / 05:21 pm

Manish Gite

ujjain.png

 

उज्जैन। गणतंत्र दिवस ( republic day ) की शाम को एक ट्रेन में पाकिस्तान जिंदाबाद और कश्मीर लेकर रहेंगे जैसे नारे लगाने वाले चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, जबकि चार युवक ट्रेन से कूदकर फरार हो गे हैं। पुलिस चारों की तलाश कर रही है। पकड़े गए चार आरोपी उज्जैन से अजमेर जा रहे थे। जीआरपी ( GRP ) ने देशविरोधी नारे ( anti nationalist slogan ) लगाने वाले आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।

 

पुलिस ( Police ) के मुताबिक गणतंत्र दिवस की रात को भोपाल-जयपुर एक्सप्रेस के कोच नंबर डी-2 में सवार कुछ युवक राष्ट्र विरोधी बातें कर रहे थे। कोच में सवार अन्ययात्रयों ने जब उनकी देशविरोधी बातों पर आपत्ति की तो वे मारपीट करने लगे। आरोप लगाया गया है कि युवकों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए और यह भी कहा कि कश्मीर हम लेकर रहेंगे। इसके बाद विवाद बढ़ने पर साथी यात्रियों ने पुलिस को सूचना दे दी।

 

चार हिरासत में, चार फरार

पुलिस को सूचना मिलने के बाद हरकत में आई पुलिस ने नागदा में पुलिस बल तैनात कर दिया था। जैसे ही ट्रेन रुकी डी-2 कोच में सवार युवकों को जीआरपी ने हिरासत में ले लिया। जबकि 4 युवक पुलिस को चकमा देकर भाग निकले। घटना रात 9.20 मिनट की है जब नागदा जंक्शन पर ट्रेन रुकी थी। पुलिस चारों फरार आरोपियों की सरगर्मी से तलाश कर रही है। जीआरपी टीआई एच किंडो के मुताबिक अपराध क्रमांक जीरो पर रिपोर्ट दर्ज कर केस डायरी उज्जैन जीआरपी को दे दी गई है।

 

इस मामले में उज्जैन के इमली चौराहा निवासी एक युवक ने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए युवकों में शाजापुर का अरशद, इमरान, उज्जैन के आगर रोड सम्राट नगर निवासी जैद खान, खंदार मोहल्ला निवासी साहेबुद्दीन शामिल हैं।

दिल्ली में भी लगे ऐसे ही नारे

गणतंत्र दिवस से एक दिन पहले दिल्ली में भी पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जाने का मामला सामने आया था। नई दिल्ली जिले के खान मार्केट मेट्रो स्टेशन के बाहर ऐसे ही नारे लगाए गए थे। इसकी सूचना पर हड़कंप मच गया था। पुलिस अलर्ट मोड में आ गई थी। सूचना मिलते ही पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि नारे लगाने के आरोप में पुलिस ने तीन युवक और तीन युवतियों को हिरासत में ले लिया था।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ykqmf

Home / Nagda / दिल्ली के बाद यहां भी लगे देश विरोधी नारे, कहा- कश्मीर लेकर रहेंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो