scriptसाले को जातिसूचक शब्द कहे तो जीजा के खिलाफ एट्रोसिटी एक्ट में रिपोर्ट | Report of the brother-in-law in the Atrocity Act | Patrika News
उज्जैन

साले को जातिसूचक शब्द कहे तो जीजा के खिलाफ एट्रोसिटी एक्ट में रिपोर्ट

जातिसूचक शब्द कहना और गाली देना पड़ा भारी

उज्जैनNov 16, 2019 / 12:28 am

anil mukati

उज्जैन. कहते हैं कि जीजा और साले में हंसी-मजाक का रिश्ता रहता है। साले अपने जीजा की बात का बुरा नहीं मानते है, लेकिन शुक्रवार को उज्जैन के अनूसूचित जाति कल्याण में अनोखा मामला सामने आया है। इसमें एक साले ने अपने ही जीजा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि जीजा उसे जातिसूचक शब्दों से संबोधित करता है, साथ ही गालियां भी देता है। रिपोर्ट में लिखाया कि जीजा उसकी बहन को मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताडि़त करता है। देशभर में एट्रोसिटी एक्ट को लेकर मचे घमासान के बीच उज्जैन का यह मामला सुर्खियों में है।
पुलिस के अनुसार उज्जैन के फ्रीगंज निवासी मनीष पिता गणेशलाल कंडारिया ने अजाक थाने में अपने जीजा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई है। रिपोर्ट के अनुसार नारायणपुरा जिला अहमदाबाद में रहने वाला उसका जीजा भौतिक पिता सुरेंद्र कुमार पटेल उसे फोन पर जातिसूचक शब्दों से संबोधित करता है। जब मनीष ऐसा करने से मना करता तो उसे गालियां भी देता है। इसके अलावा मनीष ने उसकी बहन को भी प्रताडि़त करने का आरोप रिपोर्ट में लगाया है। जब मनीष से बर्दाश्त से बाहर बात हो गई तो उसे अजाक थाने जाकर एट्रोसिटी एक्ट में उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवा दी।
घर में मृत मिली महिला
महावीर एवेन्यु कॉलोनी में 40 वर्षीय ममता उर्फ रिंकू पति धर्मेंद्रसिंह तंवर मृत अवस्था में मिली। माधवनगर पुलिस के अनुसार 14 नवंबर को महिला घर में मर गई थी। राजस्थान निवासी अनिल सिंह ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई। महिला की मृत्यु का कारण फिलहाल पता नहीं चला है।
नौकर ने मालिक को पीटा
दुकान में पानी की मोटर रखने को लेकर मालिक ने नौकर को मना किया तो दोनों के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि मारपीट हो गई। खाराकुआं पुलिस के अनुसार डाबरीपीठा में कुतुबुद्दीन पीठा वाला की दुकान है। 15 नवंबर की शाम 5 बजे कुतुबुद्ïीन ने नौकर सोनू पिता कन्हैया नाथ को पानी की मोटर रखने से मना किया। इस पर सोनू ने मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो