चोरों के पास स्पेशल चाबी, हर गाड़ी का ताला खोल देती, ५ हजार में बेच देते गाड़ी

Gopal Bajpai

Publish: Oct, 13 2017 06:31:20 (IST)

Ujjain, Madhya Pradesh, India
चोरों के पास स्पेशल चाबी, हर गाड़ी का ताला खोल देती, ५ हजार में बेच देते गाड़ी

रेलवे स्टेशन पर वारदात करने वाला गिरोह पकड़ा...चार बाइक बरामद

उज्जैन. रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म क्रमांक ८ की तरफ वाहन चोरी करने वाले गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। उनके पास से ४ बाइक बरामद की गई है। चोर नकली चाबी से वाहन चुराकर उन्हें ५ हजार रुपए में बेच देते थे।
रेलवे स्टेशन के ८ नंबर प्लेटफॉर्म से बीते एक महीने में ११ बाइक चोरी गई है। हर तीसरे दिन चोर रेलवे स्टेशन के बाहर खड़ी बाइकों को निशाना बना रहे थे। जीआरपी थाना प्रभारी विपिन बाथम ने बताया कि माकड़ौन निवासी सोनू परमार, लोटिया जुनार्दा निवासी भारत सिंह सोंधिया और तूफान सिंह सोंधिया को गिरफ्तार किया है। तीनों बस से शहर आकर बाइक चोरी करके निकल जाते थे। इन्होंने ८ बाइक चोरी की घटना कबूली है। नकली चाबी से जो बाइक स्टार्ट हो जाती थी उसे लेकर फरार हो जाते थे। ज्यादातर ये उन बाइकों को चुराते थे जिनके लॉक पुराने और खराब हो गए होते थे। मुखबिर की सूचना पर तीनो को पकड़ा गया है। तीनों चोर चोरी की बाईक को ५ हजार में बेच देते थे। तीनों के आपराधिक रिकार्ड के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। ४ बाइक जब्त की गई है। इसके अलावा जिले में की गई चोरी के बारे में पूछताछ कर रहे हैं। बेची गई बाइकों के बारे में पूछताछ की जा रही है।

चोरी की एलईडी बेचने गया तो पुलिस ने धरदबोचा
उज्जैन. सिंहस्थ के दौरान प्रकाश व्यवस्था के लिए लगाई गई एलईडी चोरी करने वाले चोर को पुलिस पकड़ लिया है। उक्त चोर अकेले ही पोल पर चढ़कर एलईडी चोरी करता था। कोई पूछता तो वह खुद को निगम का कर्मचारी बताता था। एलईडी को बेचने के दौरान पुलिस ने उसे रंगेहाथ गिरफ्तार किया। उसके पास से ११ एलईडी जब्त की गई है।
महाकाल थाने के एसआई जीआर खाटकिया ने बताया कि निगम जोन क्रमांक ३ के प्रकाश विभाग में पदस्थ रामस्वरूप वर्मा निवासी मोहन नगर ने बुधवार को एलईडी चोरी का प्रकरण दर्ज करवाया था। इसके बाद सूचना मिली कि मुल्लापुरा निवासी गोपाल (१९) पिता कैलाश नायक दानीगेट पर एलईडी बेचने के लिए घूम रहा है। जब वहां पहुंचे तो गोपाल एलईडी बेचने के लिए दुकान पर बैठा हुआ था। गोपाल को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की तो उसने दोनों एलईडी चोरी की होने की बात कही। थाने पर लाकर पूछताछ में गोपाल ने ११ एलईडी चोरी करने की बात कबूली। गोपाल से पूछताछ की जा रही है। शहर में अन्य जगहों पर हुई एलईडी चोरियों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

रात में स्ट्रीट लाइट गश्त के लिए टीम तैयार
स्ट्रीट पोल से एलईडी फिक्चर्स चोरी व बंद पड़ी लाइटों को चालू करने की कवायद में अब प्रकाश विभाग अमला जोनवार रात में गश्त करेगा। गुरुवार को उपायुक्त मनोज पाठक ने जोनवार ६ दल गठित किए। जारी आदेश अनुसार अभिषेक सिसौदिया जोन 1, संदीप खरे जोन 2, रामस्वरूप वर्मा जोन 3, गणपत सिंह बब्ला जोन 4 व 5 तथा रमेश जाटिया को जोन ६ का प्रभारी बनाया गया। ये दल नियमित रूप से रात में शहर के क्षेत्र का भ्रमण कर प्रत्येक तीन दिन में अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned