scriptकोरोना का संदिग्ध मरीज मिलने से मचा हड़कंप | Suspected corona patient found | Patrika News
उज्जैन

कोरोना का संदिग्ध मरीज मिलने से मचा हड़कंप

आधी रात को जांच एवं उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा

उज्जैनApr 03, 2020 / 11:27 pm

Mukesh Malavat

Suspected corona patient found

आधी रात को जांच एवं उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा

नागदा. उज्जैन और इंदौर के बाद नागदा में भी कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज सामने आया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मरीज को उज्जैन के माधव शासकीय अस्पताल रेफर कर दिया है। अब जांच रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा कि यह मामला कोरोना प्रभावित है या नहीं।
संदिग्ध मरीज के सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग एवं प्रशासन में हड़कंप जैसे हालात है। दरअसल 48 वर्षीय संदिग्ध मरीज स्थानीय उद्योग में श्रमिक के रूप में काम करता है। बताया जा रहा है कि तीन दिन पहले यानि बुधवार को संदिग्ध की तबीयत बिगड़ी थी। इसे सर्दी -खांसी और बुखार था। जनसेवा अस्पताल में इसका उपचार किया जा रहा था। जिसकी जानकारी उद्योग प्रबंधन ने ही प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग को दी थी। गुरुवार सुबह मरीज की सरकारी अस्पताल में जांच की गई। बीएमओ डॉ. कमल सोलंकी ने बताया जांच के दौरान मरीज को सर्दी-खांसी तो थी, लेकिन बुखार नही था, जिसे उपचार के बाद उसे घर पर ही क्वारेंटाइन रहने को कहा गया था। वहीं प्रशासन संदिग्ध मरीज को लेकर इस बात की भी जानकारी जुटाने में जुट गया कि पिछले दिनों वह कहां-कहां गया था या फिर किस-किस के संपर्क में रहा है। हालांकि अभी तक की जांच में संदिग्ध द्वारा शहर से बाहर जाने सबंधी कोई बात सामने नहीं आई है। फिर भी प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग का अमला संदिग्ध मरीज की हर गतिविधि एवं स्वास्थ्य पर नजर बनाए हुए है।
आधी रात को जिला अस्पताल भेजा
डॉ. कमल सोलंकी ने बताया कि उपचार के बाद भी मरीज की हालत में कोई सुधार नहीं होने पर उसे गुरुवार रात करीब 12 बजे उज्जैन के माधव शासकीय अस्पताल भेजा है, जहां उसे आइसोलेशन वार्ड में रखा है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित है या नहींं। फिलहाल उसका उपचार किया जा रहा है और हालत में भी सुधार होने की बात जिले के डॉक्टरों ने कही है।

Home / Ujjain / कोरोना का संदिग्ध मरीज मिलने से मचा हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो