scriptभारत-पाकिस्तान युद्ध की संभावना, कराची और लाहौर में मकान खरीदने की सोचें | Think of the possibility of Indo-Pak war, buying house in Karachi and | Patrika News
उज्जैन

भारत-पाकिस्तान युद्ध की संभावना, कराची और लाहौर में मकान खरीदने की सोचें

विक्रम विश्वविद्यालय में हुआ राष्ट्रीय सुरक्षा विषय पर सेमिनार

उज्जैनFeb 12, 2018 / 11:55 pm

Lalit Saxena

patrika

Indo-Pak war,ujjain news,Vikram University,prospect,

उज्जैन. विक्रम विश्वविद्यालय में सोमवार को राष्ट्रीय सुरक्षा विषय पर आयोजित सेमिनार में आए राष्ट्रीय सुरक्षा मंच व आरएसएस के पदाधिकारी इंद्रेश कुमार ने भारत-पाक युद्ध की आंशका जताई है। उन्होंने कहा कि देश की भौगोलिक स्थिति कभी भी बदल सकती है। जो लोग इंदौर-उज्जैन में मकान खरीदना चाह रहे हैं वे कराची और लाहौर के बारे में भी सोचें। कराची शहर मुंबई जैसा तो लाहौर हमारे अमृतसर की तरह है। उन्होंने युवाओं से कॅरियर से पहले सुरक्षा पर भी ध्यान देने को कहा है।
विक्रम विश्वविद्यालय के स्वर्ण जयंती सभागगृह में राजनीतिक विज्ञान अध्ययनशाला व राष्ट्रीय जागरण मंच की ओर से राष्ट्र विकास का प्रथम सोपान राष्ट्रीय सुरक्षा विषय पर सोमवार शाम को सेमिनार रखा गया था। इसमें इंद्रेश कुमार ने कहा कि सुभाषचंद्र बोस ने नारा दिया था कि तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा। आजादी के संघर्ष से समय सभी ने आजादी की बात कही, किसी ने रोटी, कपड़ा और मकान के बारे में आश्वासन नहीं दिया। इसलिए युवाओं को शिक्षा, कॅरियर पर ध्यान देने से पहले सुरक्षा के मुद्दे को प्राथमिकता देना चाहिए। कार्यक्रम की अध्यक्षता विवि कुलपति प्रो. एसएस पाण्डे ने की। इस दौरान राष्ट्रीय सुरक्षा मंच की उज्जैन इकाई की कार्यकारिणी की भी घोषणा की गई। आजादी के संघर्ष से समय सभी ने आजादी की बात कही, किसी ने रोटी, कपड़ा और मकान के बारे में आश्वासन नहीं दिया। इसलिए युवाओं को शिक्षा, कॅरियर पर ध्यान देने से पहले सुरक्षा के मुद्दे को प्राथमिकता देना चाहिए।
आपातकाल वे स्वाह दिन का विमोचन
व्याख्यान में पूर्व निगम सभापति प्रकाश चित्तौड़ा द्वारा लिखित आपातकाल वे स्वाह दिन पुस्तक का विमोचन किया गया। पुस्तक विद्यार्थियों को वितरित की गई। इसमें देश में १९७५ में लगे १९ माह के आपातकाल की घटना, उज्जैन के लोगों पर आपातकाल में हुए जुल्म की कहानी लिखी गई है। पुस्तक विमोचन इंद्रेश कुमार, कुलपति प्रो.एसएस पाण्डे ने किया। इस दौरान राजनीतिक विज्ञान विभागाध्यक्ष निशा वशिष्ठ सहित अन्य मौजूद थे।

Home / Ujjain / भारत-पाकिस्तान युद्ध की संभावना, कराची और लाहौर में मकान खरीदने की सोचें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो