scriptकुलपति के सामने प्रोफेसरों की ‘कुश्ती’, एक के कपड़े फटे तो दूसरे का बहा खून | Vikram University was fiercely beaten between two professors | Patrika News
उज्जैन

कुलपति के सामने प्रोफेसरों की ‘कुश्ती’, एक के कपड़े फटे तो दूसरे का बहा खून

2 प्रोफेसरों के बीच जमकर चले लात घूंसे, कुलपति ने कहा टर्मिनेट कर दूंगा तब हुआ झगड़ा खत्म..

उज्जैनFeb 06, 2021 / 04:30 pm

Shailendra Sharma

professor.png

उज्जैन. कॉलेज और यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स के बीच मारपीट और विवाद की खबरें तो आपने कई बार सुनी और देखी होंगी लेकिन उज्जैन की विक्रम यूनिवर्सिटी में जो हुआ वो इससे थोड़ा अलग था। दरअसल यहां झगड़ने वाले स्टूडेंट्स नहीं बल्कि प्रोफेसर्स ही थे और वो भी कुलपति के सामने ही। दोनों के बीच जमकर मारपीट हुई जिसमें एक प्रोफेसर के सिर से खून निकल आया तो दूसरे के कपड़े फट गए।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z5o3c

कुलपति के सामने प्रोफेसरों की ‘कुश्ती’
उज्जैन की विक्रम यूनिवर्सिटी के एमबीए विभाग के एचओडी डॉ. डीडी बेदिया और विभाग के ही पूर्व एचओडी कामरान सुल्तान के बीच के बीच शुक्रवार की शाम जमकर मारपीट हो गई। दरअसल पूर्व एचओडी कामरान सुल्तान चाहते हैं कि वो यूनिवर्सिटी से ही एलएलएम की पढ़ाई करें लेकिन वर्तमान एचओडी डॉ. डीडी बेदिया नहीं चाहते कि सुल्तान एलएमएम करें। इसी बात को लेकर उनके बीच में लंबे समय से खींचतान चल रही थी। शुक्रवार शाम को कुलसचिव के सामने दोनों के बीच इसी बात को लेकर बहस हो गई। दोनों ने एक दूसरे के लिए कुलसचिव के सामने ही अभद्र भाषा का प्रयोग किया और कमरे से बाहर निकलते ही एक दूसरे से मारपीट शुरु कर दी। दोनों के बीच हुई हाथापाई में प्रोफेसर बेदिया के कपड़े फट गए और प्रोफेसर कामरान सुल्तान का चेहरा लहूलुहान हो गया। प्रोफेसरों के बीच हो रही मारपीट को किसी तरह कॉलेज के स्टूडेंट व अन्य प्रोफेसरों के साथ ही स्टाफ के लोगों ने दोनों के झगड़े को रोका और फिर दोनों को कुलपति के कमरे में ले गए।

 

कुलपति ने कहा- ‘नहीं तो दोनों को टर्मिनेट कर दूंगा’
यहां भी दोनों प्रोफेसर एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप करते रहे। जिससे नाराज कुलपति प्रो. अखिलेश कुमार पांडेय ने नाराजगी जाहिर करते हुए दोनों प्रोफेसरों से कहा कि बहुत हो गया है अगर आप दोनों नहीं माने तो मैं दोनों को टर्मिनेट कर दूंगा। कुलपति ने कहा कि 25-25 साल का अनुभव होने के बावजूद आप विभाग को आगे बढ़ाने की जगह खुद ही आपस में भिड़ रहे हैं। यह बेहद शर्मसार है। कुलपति ने दोनों प्रोफेसरों को कड़ी हिदायत देते हुए कहा कि भविष्य में ऐसी गलती दोबारा हुई तो दोनों के खिलाफ कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। तब कहीं जाकर मामला पूरी तरह से शांत हुआ। कुलपति के कहने पर दोनों प्रोफेसरों ने भविष्य में फिर नहीं झगड़ने का लिखित रूप से आश्वासन भी दिया है। किसी भी पक्ष ने पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं कराई है।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z5o3c

Home / Ujjain / कुलपति के सामने प्रोफेसरों की ‘कुश्ती’, एक के कपड़े फटे तो दूसरे का बहा खून

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो