scriptवाहनों में पुलिस ने क्यों लगाए वील लॉक | Why police lock in vehicles in vehicles | Patrika News
उज्जैन

वाहनों में पुलिस ने क्यों लगाए वील लॉक

20 वाहनों के चालान, बाइक चालकों को समझाइश दी, धोबी चौराहा, बस स्टैंड क्षेत्र में हुई कार्रवाई

उज्जैनMar 19, 2019 / 01:31 am

Gopal Bajpai

patrika

campaign,police,parking,shajapur,invoice,

शाजापुर. शहर में पार्किंग के लिए जगह न होने के कारण शहरभर में मार्ग पर ही बेतरतीब वाहन खड़े किए जाते हैं। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। सोमवार को इसे लेकर यातायात विभाग ने मुहिम चलाई और बेतरतीब खड़े दो पहिया वाहनों में वील लॉक लगाए। अधिकारियों का कहना है कि पहले तो लोगों को समझाइश दी जाएगी ताकि उन्हें नियमों का पता चले।
इसके बाद भी यदि सुधार नहीं हुआ तो कार्रवाई की जा रही है। सोमवार को हुई कार्रवाई में 20 वाहनों के चालान बनाए गए, इस दौरान 7 हजार रुपए समन शूल्क भी वसूला, यातायात प्रभारी सत्येंद्र राजपूत ने बताया कि यातायात व्यवस्था सुधारने की यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। सोमवार को यातायात विभाग ने मुहिम की धोबी चौराहा से की। यहां दुकानों के आगे मार्ग पर खड़े अव्यवस्थित वाहनों पर कार्रवाई की गई। इन वाहनों पर व्हील लॉक भी लगाए। 20 वाहनों के चालान काटे गए। साथ ही वाहन चालकों को व्यवस्थित पार्किंग करने की हिदायत भी दी गई।
दुकानों के आगे खींची पीली लाइन
बस स्टैंड क्षेत्र में यातायात पुलिसकर्मियों ने दुकानों के बाहर पीली लाइन डाली। इसके अंदर कोई वाहन खड़ा न करें और व्यापारियों को भी कोई परेशानी न हो। इस दौरान कई दुकानदारों ने जरूरत से ज्यादा सामान मार्ग पर जमा रखा था, जिसे अंदर कराया गया। बस स्टेैंड परिसर और उसके बाहर बेतरतीब खड़े वाहनों को भी ठीक कराया। इसे लेकर कुछ लोगों ने आपत्ति भी दर्ज कराई, लेकिन जब अधिकारियों ने उन्हें बताया तो वे भी मान गए और कहा अब से वे वाहन सही तरीके से खड़े करेंगे।
शहर की बिगड़ रही सूरत
शहर में कई भी पार्र्किंग व्यवस्था नहीं है, जिसके कारण कोई भी कहीं भी अपना वाहन खड़ा कर देता था, ये बाजार पहुंचने वाले लोगों की मजबूरी बनी हुई है। इससे शहर की सूरत बिगड़ रही थी। शहर के चौक बाजार, छोटा चौक, किला रोड, सोमवारिया बाजार, नईसडक़, मीरकलां बाजार क्षेत्र में दुकानों के आगे सामान जमा है तो अव्यवस्थित पार्किंग लगी रहती है। इससे इन संकरे मार्गों पर बार-बार जाम की स्थिति बनती है, लेकिन यातायात अमले द्वारा अभी तक इस क्षेत्र में कोई प्रभारी कार्रवाई नहीं की गई। नपा ने पार्किंग के लिए विकल्प ढूंढा। इससे दिन-ब-दिन शहर की सूरत बिगड़ती जा रही है।

Home / Ujjain / वाहनों में पुलिस ने क्यों लगाए वील लॉक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो