scriptएसडीएम ने क्यों हटाया संस्था प्रबंधक को पद से | Why SDM has removed the organization manager from the post | Patrika News
उज्जैन

एसडीएम ने क्यों हटाया संस्था प्रबंधक को पद से

झांझाखेड़ी संस्था प्रबंधक को हटाकर बैरछा प्रबंधक को सौंपा चार्ज

उज्जैनMay 10, 2018 / 12:39 am

Lalit Saxena

patrika

removed,SDM,nagda news,

नागदा. चने, सरसों व मसूर की समर्थन मूल्य की खरीदी निरंतर नहीं करने व एसडीएम के आदेश का उल्लंघन करना सेवा सहकारी संस्था प्रबंधक को भारी पड़ गया। बुधवार को एसडीएम डॉ. रजनीश श्रीवास्तव ने झांझाखेड़ी संस्था प्रबंधक अजयसिंह पंवार पर कार्रवाई करते हुए तत्काल प्रभाव से पद से हटा दिया, साथ ही बैरछा संस्था प्रबंधक रमेश विश्वकर्मा को झांझाखेड़ी सेवा सहकारी संस्था का चार्ज सौंपा है।
एसडीएम की इस कार्रवाई अन्य सेवा सहकारी संस्था प्रबंधकों में भी हड़कंप मच गया। इधर, बुधवार को भी झांझाखेड़ी संस्था ने खरीदी नहीं की। जिससे ग्रामीण क्षेत्रों से आए किसानों को परेशान होना पड़ा। ्र
हालांकि संस्था ने खरीदी की, लेकिन उपज उन किसानों की खरीदी जो मंगलवार को उपज लेकर आए थे, लेकिन उनकी उपज मंगलवार को नहीं खरीदी गई थी। उक्त 40 किसानों की उपज बुधवार को खरीदी गई, जबकि बुधवार को आए किसानों की उपज गुुरुवार को खरीदी जाएगी।
पूरे कार्यकाल की होगी जांच
कार्रवाई के साथ ही अब प्रबंधक पंवार के खिलाफ एसडीएम श्रीवास्तव ने उचित जांच के आदेश दिए है। एसडीएम ने जिला केंद्रीय सहकारी बैंक को पत्र लिखकर पंवार पर विभागीय कार्रवाई करने का आदेश देते हुए निलंबन करने का कहा है। अब सहकारी बैंक पंवार के खिलाफ जांच करेगा। साथ ही पंवार के पूर्व कार्यकाल की जांच की जाएगी। बताया जा रहा है कि झांझाखेड़ी संस्था में कई अनियमितता है। जिसकी शिकायत कई बार एसडीएम को हुई है।
क्यों की कार्रवाई
नागदा कृषि उपज मंडी में इन दिनों समर्थन मूल्य पर चने, सरसों, मसूर की खरीदी की जा रही है। खरीदी क्षेत्र की दो संस्था रुपेटा व झांझाखेड़ी कर रही है। दोनो संस्था ने खरीदी केंद्र नागदा कृषि उपज मंडी रखा है। खरीदी १२ अप्रैल से प्रारंभ हुई थी, लेकिन झांझाखेडी संस्था के निरंतर खरीदी नहीं कि, जबकि रुपेटा संस्था ने निरंतर की है। निरंतर खरीदी नहीं होने से एसडीएम भड़क गए और दो दिन पूर्व रविवार शाम को सेवा सहकारी संस्था प्रबंधक अजयसिंह पंवार को फोन कर फटकार लगाते हुए निलंबन करने की चेतावनी दे थी। इधर, संस्था प्रबंधक ने भी एसडीएम को जबाव देते हुए कहा था कि निलंबन करना है तो कर दो, पुलिस कार्रवाई करना है तो कर तो, हम सुविधा मिलने के बाद ही खरीदी करेगें।
&झांझाखेड़ी सेवा सहकारी संस्था प्रबंधक पर कार्रवाई करते हुए उसे हटा दिया गया है। बैरछा प्रबंधक को झांझाखेड़ी का चार्ज सौंपा है।
डॉ. रजनीश श्रीवास्वत, एसडीएम

Home / Ujjain / एसडीएम ने क्यों हटाया संस्था प्रबंधक को पद से

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो