scriptव्यवहार में परिवर्तन लाते हुए संक्रमण से बचाव के उपायों को अपनाएं | Adopt infection prevention measures by changing behavior | Patrika News
उमरिया

व्यवहार में परिवर्तन लाते हुए संक्रमण से बचाव के उपायों को अपनाएं

कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए जिला स्तरीय संकट प्रबंधन समिति की हुई बैठक

उमरियाOct 15, 2020 / 06:54 pm

ayazuddin siddiqui

Adopt infection prevention measures by changing behavior

Adopt infection prevention measures by changing behavior

उमरिया. जिला स्तरीय संकट प्रबंधन समिति की बैठक कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव की अध्यक्षता में हुई। कलेक्टर ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जारूकता आवश्यक है। शासन द्वारा व्यवहार परिवर्तन हेतु जन आंदोलन चलाने का निर्णय लिया गया है। समाज के जागरूक लोगो से कहा गया है कि शपथ एवं अन्य माध्यमों से लोगों को बचाव के लिए उपायो की जानकारी दी जाए। आगामी दिनों में जिला प्रशासन द्वारा कोरोना बचाव के उपायो का पालन नहीं करने वाले लोगो पर कार्यवाही की जाएगी। व्यापारियो से कहा है कि वे स्वयं मास्क लगाए तथा ग्राहको को भी प्रेरित करे। बैठक में नोडल अधिकारी अनिल सिंह द्वारा जिले में वर्तमान में कोरोना संक्रमण की जानकारी दी गई तथा बताया गया कि पिछले कुछ दिनों में संक्रमण का प्रभाव कम हुआ है। कोरोना पॉजिटिव पाए गए व्यक्तियों द्वारा होम आईसोलेशन का ठीक से पालन नहीं किया जा रहा है जिसके कारण उनके परिवार जन तथा उनके मित्र एवं सबंधी कोरोना से प्रभावित हो रहे है। जो व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए है उनमें से क्रिटिकल केस पर ज्यादा फोकस किया जा रहा है। लक्षण वाले मरीजों को होम आइसोलेशन की सुविधा दी जा रही है। कलेक्टर के निर्देशन में कमाण्ड कोविड कंट्रोल सिस्टम बनाया गया है।
कलेक्टर ने जिला स्तरीय संकट प्रबंधन समिति के सदस्यों को कोरोना संक्रमण से बचाव की सामूहिक शपथ भी दिलाई। बैठक में समिति सदस्य अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रेखा सिंह, सीएमओ एस के गढपाले, कमाण्डेंट यू सी उरवेती, व्यापारी संघ के अध्यक्ष राकेश प्रताप सिंह, जनप्रतिनिधि राकेश शर्मा, शंभूलाल खट्टर, राजेंद्र कोल ने भाग लिया।

Home / Umaria / व्यवहार में परिवर्तन लाते हुए संक्रमण से बचाव के उपायों को अपनाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो