scriptMP में एक और बाघ की हुई मौत, सुरक्षा पर उठ रहे बड़े सवाल | Another tiger dies in MP, big questions being raised on security | Patrika News
उमरिया

MP में एक और बाघ की हुई मौत, सुरक्षा पर उठ रहे बड़े सवाल

Tiger Dies In MP : मध्यप्रदेश में लगातार हो रही बाघों की मौत से सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं।

उमरियाJan 31, 2024 / 07:46 pm

Himanshu Singh

tiger_died_in_bandhavgarh_tiger_reserve.jpg

इन दिनों एमपी में बाघ की मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार हो रही बाघों की मौत सुरक्षा पर भी सवाल खड़ा कर रही है । एक ऐसा ही मामला बांधवगढ़ नेशनल टाईगर रिजर्व से आया है, जिसमें एक बाघ की मौत हो गई है । बाघ का पोस्टमार्टम जबलपुर के चिकित्सकों ने किया है ।

जानकारी के मुताबिक, बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में एक बाघ की मौत हो गई है । बाघ का शव कलवाह वन परिक्षेत्र में लगभग दो साल बाद मिला है । जबलपुर से आई डॉक्टरों की टीम ने पोस्टमार्टम किया है । वहीं मौके पर और भी बाघों के पदचिन्ह भी मिले हैं । जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि बाघों के आपसी संघर्ष में मौत हुई है ।

एमपी में सुरक्षित नहीं हैं बाघ
एमपी में लगातार बाघों की मौत के मामले सामने आ रहे हैं । इससे पहले एक महीने पहले भी बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में 24 घंटे के अंदर एक बाघ और एक बाघिन की मौत का मामला सामने आया था । बता दें कि साल 2023 में बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में 14 बाघों की मौत हुई थी। अब साल 2024 में भी मौतों का सिलसिला जारी है।

Hindi News/ Umaria / MP में एक और बाघ की हुई मौत, सुरक्षा पर उठ रहे बड़े सवाल

ट्रेंडिंग वीडियो