scriptदर्द से कराहती प्रसूता को रेफर करने से हुई मौत | Death due to reflexion from pain | Patrika News
उमरिया

दर्द से कराहती प्रसूता को रेफर करने से हुई मौत

स्वास्थ्य अमले पर लापरवाही का आरोप

उमरियाDec 06, 2017 / 05:13 pm

Shahdol online

Death due to reflexion from pain

Death due to reflexion from pain

मानपुर. दर्द से कराहती प्रसूता की मानपुर से जिला अस्पताल रेफर के दौरान ग्राम घँगरी के समीप मौत हो गयी। वही उसकी नवजात पुत्री जीवित है। इस मामले में प्रसूता के पिता मोती लाल यादव निवासी मचखेता ने बताया कि सुबह बेटी पूजा यादव पति ललन यादव निवासी गोहड़ी धमोखर को प्रसव के लिए मानपुर अस्पताल लाया गया। जहाँ उसने एक बेटी जन्म दिया, मगर प्रसव के बाद प्रसूता और अधिक असहनीय दर्द से पीडि़त रही। जिसे मानपुर अस्पताल रेफर कर दिया गया और इसी दौरान ग्राम घँगरी के समीप उसकी मृत्यु हो गयी। आरोपित किया गया है कि इस घटना में मानपुर अस्पताल में प्रसव में लापरवाही बरती गई है। मृतका की माता कौशलिया बाई ने बताया कि प्रसव उपरांत भी असहनीय दर्द से कराहती पीडि़ता को उसी हाल में रेफर कर दिया गया। जिससे जिला अस्पताल में उपचार पूर्व ही उसकी मौत हो गयी। इसमें कार्रवाई की मांग की गई है।
————————-
प्रलोभन देकर नाबालिग से ज्यादती
बिरसिंहपुर पाली. पाली थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम परसौरा से एक नाबालिग युवती को बहला फुसलाकर सूरत भगा ले जाने और उसके साथ इच्छा के विरुद्ध दुष्कर्म करने के आरोपी युवक को पाली पुलिस ने सूरत से गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया है। घटना सम्बन्ध में पुलिस सूत्रो से मिली जानकारी के मुताबिक बीते 28 सितम्बर को ग्राम परसौरा थाना पाली निवासी राजेश परिवर्तित नाम युवती के पिता ने थाना में इस आशय का शिकायत दर्ज कराया कि उसके पड़ोस में निवासरत उमेश अगरिया पिता विश्वनाथ अगरिया उम्र 24 साल उसके 17 वर्षीय नाबालिग बच्ची को घर से बहला फुसलाकर सूरत भगा ले गया है। जिसकी शिकायत पर पुलिस ने आरोपी युवक के विरुद्ध अपराध दर्जकर विवेचना की और विवेचना दौरान आरोपी युवक को सूरत के दुर्गा पोलिस्टर फैक्ट्री से गिरफ्तार किया। साथ ही उसके कब्जे से कथित युवती को भी अपने कब्जे में ले लिया।
पुलिस ने बताया कि पीडि़ता ने पूछतांछ में बताया है कि आरोपी युवक उमेश कथित युवती को बहला फुसलाकर सूरत ले गया और उसे एक कमरे में रखकर शादी का प्रलोभन देकर पीडि़ता के इच्छा के विरुद्ध उसका दैहिक शोषण करता रहा। पुलिस ने इस मामले में आरोपी युवक के विरुद्ध धारा 363, 366 क, 376, (2ढ), 5/6पास्को एक्ट के तहत अपराध दर्जकर विवेचना पूर्ण करने के उपरांत आज न्यायालय पेश किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो