scriptमंदिर में केवल वीआईपी दर्शन से गुस्साए भक्त, पुलिस ने किया लाठीचार्ज | Devotees angry with VIP darshan in Ram-Janki temple | Patrika News
उमरिया

मंदिर में केवल वीआईपी दर्शन से गुस्साए भक्त, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

मंदिर में आमजनों के लिए दर्शन प्रतिबंधित, मेले पर भी लगाई रोक

उमरियाAug 19, 2022 / 04:21 pm

deepak deewan

bjpmla.png
उमरिया. बांधवगढ किले में स्थित भगवान बांधवाधीश के मंदिर में जन्माष्टमी के मौके पर होने वाले दर्शन और मेले पर रोक से बवाल मच गया है. पार्क प्रशासन ने जंगली हाथियों से खतरा बताते हुए इस बार मंदिर में दर्शन और मेले पर रोक लगा दी है. इससे सिरमौर विधायक दिव्यराज सिंह धरने पर बैठ गए. उनके साथ पूर्व मंत्री पुष्पराज सिंह भी मौजूद थे. देखते ही देखते वहां बड़ी संख्या में भक्त जमा हो गए. समझाइश के बाद भी जब प्रदर्शनकारी नहीं माने तो पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया. विधायक दिव्यराज सिंह को हिरासत में भी लिया गया है. भगवान बांधवाधीश के मंदिर में हर वर्ष जन्माष्टमी के मौके पर मेले का आयोजन होता है लेकिन इस बार मेले पर रोक लगा दी गई है. जानकारी के अनुसार मंदिर में वीआईपी दर्शन कराए जा रहे हैं लेकिन आमभक्तों को रोक दिया गया. भगवान बांधवाधीश मंदिर में प्रवेश और मेले पर रोक के चलते श्रद्धालुओं का गुस्सा उफान पर है.
हजारों साल पुराने किले में भगवान बांधवाधीश का मंदिर है जोकि साल में सिर्फ एक बार जन्माष्टमी को खोला जाता है. यहां मेला भी आयोजित किया जाता है लेकिन इस बार प्रशासन ने बांधवगढ़ किले तक जाने पर रोक लगा दी है. इससे उमरिया जिले सहित रीवा और आसपास के अन्य जिलों से आए श्रद्धालु दर्शन करने नहीं जा सके. इस पर विधायक दिव्यराज सिंह ने कहा कि हर साल जन्माष्टमी पर भगवान बांधवाधीश मंदिर में पूजा होती आई है लेकिन कुछ सालों से किसी न किसी बहाने से यहां श्रद्धालुओं को पहुंचने से रोका जा रहा है. इस बार भी प्रशासन ने जानबूझकर आम श्रद्धालुओं को भगवान के दर्शन करने से रोका है.
हिरासत में लिए जाने के बाद विधायक दिव्यराज सिंह ने ट्वीट किया कि भगवान कृष्ण का जन्म कारागार में ही हुआ था. हम भी अपने भगवान के लिए कारागार भर देंगे. इस बीच बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के क्षेत्र संचालक बीएस अन्नीगेरी ने श्रद्धालुओं से अपील की है कि मंदिर क्षेत्र के पास हाथियों का मूवमेंट है. श्रद्धालुओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ही मेला और मंदिर में प्रवेश को स्थगित किया गया है. इस वजह से बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व क्षेत्र में कोई भी श्रद्धालु प्रवेश नहीं करे और हमें सहयोग दे. क्षेत्र में लगभग 10 हाथी देखे गए थे. बताया जा रहा है कि सुबह मंदिर में कुछ वीआईपी को दर्शन कराए गए लेकिन आमजनों को प्रवेश नहीं दिया गया.

Home / Umaria / मंदिर में केवल वीआईपी दर्शन से गुस्साए भक्त, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो