scriptFLN Fair: Collector and CEO jumped rope, parents ran for chair | एफएलएन मेला: कलेक्टर और सीईओ ने कूदी रस्सी, कुर्सी के लिए दौड़े अभिभावक | Patrika News

एफएलएन मेला: कलेक्टर और सीईओ ने कूदी रस्सी, कुर्सी के लिए दौड़े अभिभावक

locationउमरियाPublished: Feb 10, 2024 03:58:53 pm

Submitted by:

ayazuddin siddiqui

प्राथमिक शाला नदी टोला (करकेली) में एफएलएन मेले का आयोजन

FLN Fair: Collector and CEO jumped rope, parents ran for chair
FLN Fair: Collector and CEO jumped rope, parents ran for chair

करकेली विकासखण्ड अंतर्गत सभी प्राथमिक शालाओं में एफएलएन मेला का आयोजन किया गया। करकेली जनपद शिक्षा केंद्र अंतर्गत प्राथमिक शाला नदी टोला में कलेक्टर बुद्धेश कुमार वैद्य , सीईओ जिला पंचायत इला तिवारी की उपस्थिति में एफएलएन मेला संपन्न हुआ। कलेक्टर एवं सीईओ जिला पंचायत ने स्कूल मे आयोजित विभिन्न गतिविधियों में हिस्सा लिया। इस दौरान कलेक्टर, सीईओ ने रस्सी कूद में भाग लिया। बच्चों, अभिभावकों मे भी उत्साह का वातावरण देखा गया। अभिभावको ने भी जोश और उमंग के साथ खेल गतिविधियों में भाग लेते हुए बच्चों का उत्साहवर्धन किया।

मेले मे शारीरिक विकास, बौद्धिक विकास, भाषा विकास गणित की पूर्व तैयारी से सम्बन्धित स्टाल लगाये गये जिसका अवलोकन अतिथियों द्वारा किया गया और आयोजित गतिविधियो मे भाग लेकर मेले को भव्यता प्रदान की गई। कार्यक्रम में अभिभावकों के बीच कुर्सी दौड़ का आयोजन किया गया, जिसमें अभिभावकों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। जीतने वाले प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया।

रोचक गतिविधियों का हुआ आयोजन

प्राथमिक कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए रूचिकर बनाकर उत्तम एवं गुणवत्ता शिक्षा प्रदान की जा सकती है। खेल के माध्यम से तथा विभिन्न तरीको से माडल बनाकर विद्यार्थियों को दी जाने वाली जानकारी चिरस्थाई हो जाती है। यह विचार एसडीएम मानपुर कमलेश पुरी ने सीएम राइज शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय मानपुर मे प्राथमिक कक्षाओं मे पढने वाले विद्यार्थियों के लिए आयोजित एफएलएन मेले में मुख्य अतिथि की आसंदी से व्यक्त किए। मेले मे विभिन्न प्रकार की रोचक गतिविधियों का आयोजन कर विद्यार्थियों को गणित, विज्ञान, सामाजिक विज्ञान, खेल की गतिविधियों से जोडकर शिक्षा को रोचक बनाने के विभिन्न माडल उपयोग किए गए। विद्यार्थियो ने अपने अभिभावकों की उपस्थिति में अपनी प्रतिभा का परिचय दिया। विभिन्न विषयो में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियो को सम्मानित भी किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो