scriptमझगवां में विद्युत पोल एवं ट्रांसफार्मर लगाने दिए निर्देश | Instructions for installing electric poles and transformers in Mzgawan | Patrika News
उमरिया

मझगवां में विद्युत पोल एवं ट्रांसफार्मर लगाने दिए निर्देश

जनसुनवाई में 98 आवेदकों से कलेक्टर हुए रू-ब-रू

उमरियाDec 06, 2017 / 05:08 pm

Shahdol online

Instructions for installing electric poles and transformers in Mzgawan

Instructions for installing electric poles and transformers in Mzgawan

उमरिया. जनसुनवाई में जिले दूर दराज से आने वाले 98 ग्रामीणों की समस्यायें कलेक्टर माल सिंह ने सुनी तथा मौके पर उपस्थित अधिकारियों एवं आवेदकों को आमने सामने कराते हुए उनकी समस्याओं का निराकरण कराया। कई आवेदकों की समस्याओं का मौके पर उपस्थित अधिकारियो से निराकरण कराया गया। वहीं जो अधिकारी नही थे उन्हें दूरभाष के जरिये निराकरण कर की गई कार्यवाही से अवगत कराने के भी निर्देश दिए गए।
ग्रामीण विकास अंतर्गत पंचायतों की शिकायतों एवं समस्याओं से संबंधित आवेदन कलेक्टर ने अपने मोबाइल में कैद कर वाट्सअप के जरिये तत्काल संबंधित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को प्रेषित करते हुए अविलंब निराकरण के निर्देश दिए।
जनसुनवाई में निशक्त चमेलिया बाई निवासी चंदवार जो 60 प्रतिशत विकलांग है को तत्काल पेंशन स्वीकृत कराने, हायर सेकेण्डरी उत्र्तीण शत प्रतिशत आशा चर्मकार पिता दसइया निवासी दमोय ने नौकरी स्वरोजगार एवं प्रधानमंत्री आवास की मंाग की जिस पर कलेक्टर ने स्वरोजगार के लिए समस्त औपचारिकता पूरा कराकर ऋण उपलब्ध कराने तथा प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत करने के निर्देश सर्व संबंधित अधिकारियो को दिए। जनसुनवाई मे बेवा दुखिया बाई पनिका निवासी मानपुर ने शिकायत की है कि सुमन पनिका एवं कमलेष चौधरी जबरन उसकी जमीन पर कब्जा कर लिया जिसकी रिपोर्ट करने के बावजूद कब्जा नही हटाया गया। इस हेतु कलेक्टर ने एसडीएम मानपुर को स्वयं जांच करने के निर्देश दिए।
बेवा शरीफन बी ने जुलाई 016 से बंद विधवा पेंशन चालू कराने, शीला चौधरी नदी टोला करकेली ने प्रसादम में रसोईयां के काम पर पुन: रखने, कृष्णपाल सिंह बिरहुलिया ने पिता अषोक सिंह सहायक शिक्षक तामान्नारा करौंदी जो जनवरी 017 को मृत्यु हो जाने पर उनके निलंबन अवधि के स्वत्व का भुगतान कराने, रघुवीर कोल चिल्हारी ने आवास भूमि से शिवकुमार पटेल आदि द्वारा जबरन हटाने, राजू यादव भरौला ने 40 वर्ष से काबिज भूमि का पट्टा दिलाने, मदन सिंह झलवार ने 25 वर्ष से काबिज जमीन पर कैलाश सिंह द्वारा भगाने और परेशान करने की शिकायत की है।
जनसुनवाई में धनुषधारी सिंह निवासी मझगवां ने शिकायत की है कि पोल एवं ट्रांसफार्मर लगाओ योजना के तहत क्रमश: 40 एवं 27 हजार सात माह पूर्व एमपीईबी में जमा कराने के बावजूद आज तक विद्युत नही पहुचाई गई जिससे धान की फसल बर्बाद हुई। इसी प्रकार भरतपुर मोहगा नौगवां के समस्त ग्रामीणों ने चार माह से ट्रांसफार्मर नही लगाया गया, जबकि नियमित रूप से अभी तक बिजली का भुगतान भी दिया जा रहा है इससे किसानों को भारी क्षति हुई है। इस संबंध में कलेक्टर ने नाराजगी जाहिर करते हुए विभागीय अधिकारियों से विद्युत विभाग के समस्त ठेकेदारों की बैठक 8 दिसंबर को आहूत किया है। जनसुनवाई में पेयजल, प्रधानमंत्री आवास, सीसी रोड निर्माण, मुआवजा भुगतान, पेंशन, स्वरोजगार हेतु ऋण प्रदान कराने, रास्ता खुलवाने, मजदूरी भुगतान कराने सहित अन्य समस्याओ से संबंधित आवेदन प्राप्त हुए है जिनके निराकरण हेतु कलेक्टर ने सर्व संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए है।

Home / Umaria / मझगवां में विद्युत पोल एवं ट्रांसफार्मर लगाने दिए निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो