सड़को में दिखा बंद का व्यापक असर, तैनात रहा भारी पुलिस बल

सड़को में दिखा बंद का व्यापक असर, तैनात रहा भारी पुलिस बल

Shiv Mangal Singh | Publish: Sep, 06 2018 12:46:16 PM (IST) Umaria, Madhya Pradesh, India

एससी एसटी के विरोध में सवर्ण व व्यापारियों ने मिलकर निकाली रैली

उमरिया। एससी एसटी मे संसोधन को लेकर उपजा विरोध अब वृहद रूप धारण करता जा रहा है। एक्ट के विरोध में सामाजिक संगठनो ने गुरुवार को भारत बंद का आह्वान किया था। जिसका उमरिया जिला मुख्यालय में व्यापक असर देखने मिल रहा है। नगरीय क्षेत्रों के साथ ही कस्बा व गांव की गलियों में भी बंद को पुरजोर समर्थन मिल रहा है। सामाजिक संगठनों द्वारा शांति पूर्वक बंद कराया जा रहा है। जिसका अपने आप ही व्यापक समर्थन मिल रहा है। हालांकि किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति निर्मित न हो इसे ध्यान में रखते हुऐ प्रशासन ने पहले से ही धारा १४४ प्रभावी कर रखी है। जिला मुख्यालय के साथ ही पाली, नौरोजाबाद, चंदिया, मानपुर सहित अन्य कस्बाई क्षेत्रों में व्यापारी वर्ग ने अपनी दुकाने बंद कर रखी है।
नगर में निकाली गई रैली
बंद के समर्थन में सवर्ण व व्यापारी संगठन ने नगर में विशाल रैली निकाली। रैली में सैकड़ो की तादाद में बंद समर्थक साथ में चल रहे थे। दोपहर तक कहीं भी किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति निर्मित नहीं हुई। सभी जगह शंाति पूर्वक बंद कराया गया और व्यापारी वर्ग व सामान्य लोगो ने भी असका पूरजोर समर्थन किया। नगर में प्रमुख मार्गो में यह रैली निकालकर एससी एसटी एक्ट में संशोधन का विरोध किया गया।
चप्पे-चप्पे पर तैनात रही पुलिस
बंद के दौरान किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति निर्मित न हो इसे लेकर पुलिस प्रशासन पहले से चौकन्ना है। सभी जगह पैनी निगाह रखे हुए है। इसके साथ ही सुबह से ही नगर के साथ ही कस्बाई क्षेत्रों में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात रहा। शहर के प्रमुख चौराहों व प्रमुख मार्गों के साथ ही व्यापारिक क्षेत्रों में विशेष पुलिस बल तैनात रहा। कहीं भी कोई ऐसी गतिविधियां न हो जिससे कि हालात बिगड़ जाएं इस पर पुलिस विशेष नजर रखे हुए है। शहर में धारा 144 भी प्रभावी है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned