scriptकाले हिरण शिकार के आरोपी क्रिकेटर को किया टीम से बाहर | Cricketer is not selected team after registered in the case of hunting black deer | Patrika News
Uncategorized

काले हिरण शिकार के आरोपी क्रिकेटर को किया टीम से बाहर

काले हिरण शिकार के मामले में गिरफ्तार हुए मध्यप्रदेश के ऑलराउंडर रमीज खान को राज्य की रणजी ट्रॉफी टीम से बाहर कर दिया गया है।

Feb 01, 2016 / 07:48 pm

कमल राजपूत

Cricketar Rameej Khan

Cricketar Rameej Khan

इंदौर। काले हिरण शिकार के मामले में गिरफ्तार हुए मध्यप्रदेश के ऑलराउंडर रमीज खान को राज्य की रणजी ट्रॉफी टीम से बाहर कर दिया गया है। मध्यप्रदेश क्रिकेट संगठन (एमपीसीए) ने बंगाल के खिलाफ तीन से सात फरवरी के बीच मुंबई में खेले जाने वाले रणजी क्वार्टर फाइनल के लिए 16 सदस्यीय टीम घोषणा कर दी गई है। इस टीम में रमीज को जगह नहीं दी गई है।

एमपीसीए सचिव मिलिंद कनमडीकर ने जानकारी दी है कि जिस समय टीम का चयन किया गया था रमीज चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। उन्होंने बताया कि रमीज उस समय काले हिरण शिकार मामले में जेल में बंद थे।

रमीज के पिता भी है पूर्व क्रिकेटर
गौरतलब है कि रमीज गत माह 10 जनवरी को अपने पिता महमूद खान और दो साथियों के साथ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत काले हिरण के शिकार के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। आपको बता दें कि रमीज के पिता भी मध्यप्रदेश के प्रथम श्रेणी क्रिकेटर रह चुके है। फिलहाल वे एमपीसीए की अंडर (23) पुरुष टीम की चयन समिति के सदस्य हैं।

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में बनाए 1,169 रन
रमीज पर लगे इस गंभीर आरोप के बाद उनका क्रिकेट के भविष्य खतरे में पड़ता नजर आ रहा है। अब यह तो वक्त ही बताएगा कि रमीज को इस अपराध की कितनी गंभीर सजा मिलती है। वैसे रमीज ने वर्ष 2011 से क्रिकेट की दुनिया में कदम रखा है। मध्यप्रदेश की ओर से खेलते हुए उन्होंने 26 प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 1,169 रन बनाए है।

Home / Uncategorized / काले हिरण शिकार के आरोपी क्रिकेटर को किया टीम से बाहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो