scriptमोहम्मद शमी ने विंडीज को भेजा बैकफुट पर | Mohammed Shami turns the screw on West Indies | Patrika News
Uncategorized

मोहम्मद शमी ने विंडीज को भेजा बैकफुट पर

भारत के आठ विकेट पर 566 रन के विशाल स्कोर के जवाब में मेजबान वेस्टइंडीज की टीम पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन 243 रन पर सिमटी

Jul 24, 2016 / 09:17 am

भूप सिंह

Mohammed Shami

Mohammed Shami

एंटीगा। भारत के आठ विकेट पर 566 रन के विशाल स्कोर के जवाब में मेजबान वेस्टइंडीज की टीम पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन 243 रन पर सिमटी। विंडीज को सबसे ज्यादा नुकसान मोहम्मद शमी और उमेश यादव ने पहुंचाया। शमी ने 20 ओवर की गेंदबाजी में 66 रन देकर चार विकेट लिए जबकि उमेश यादव ने 18 ओवर में 41 रन देकर चार विकेट लिए। वहीं अमित मिश्रा को एक कामयाबी मिली थी। वेस्टइंडीज की ओर से केसी ब्रैथवेट ने 74 रन बनाए।



मेजबान टीम ने सुबह जब अपनी पारी आगे बढ़ाई तो ब्रैथवेट 11 और नाइटवाइचमैन देवेंद्र बिशू शून्य पर नाबाद थे। दोनों संघर्ष करते हुए टीम के स्कोर को 68 रन तक ले गए। मिश्रा ने बिशू को विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के हाथों स्टंप कराकर भारत को पहली सफलता दिलाई। तेज गेंदबाज शमी ने लंच से ठीक पहले डेरेन ब्रावो को साहा के हाथों कैच कराकर विंडीज को तगड़ा झटका दिया।


विराट की पारी लाजवाब : रिचर्ड्स
वेस्टइंडीज के खिलाफ दोहरा शतक जमाने वाले विराट की ऐतिहासिक पारी के मुरीद विवियन रिचड्र्स भी हो गए हैं। रिचर्ड्स ने कहा, भारतीय कप्तान की यह पारी लाजवाब है। मुझे याद है कि टेस्ट के पहले जब मैं विराट से मिला था तो मैंने उन्हें शुभकामनाएं दी थीं और उन्होंने अपने खेल से मानो इसका उत्तर दे दिया है।



स्कोर बोर्ड
भारत पहली पारी- 566/8(घोषित)
वेस्टइंडीज पहली पारी -243/10

Home / Uncategorized / मोहम्मद शमी ने विंडीज को भेजा बैकफुट पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो