scriptअब देवी मंदिरों की सुरक्षा मजिस्ट्रेट के हवाले, शहर से लेकर ग्रामीण तक की गई यह व्यवस्था | Chaitra Navratri: Special arrangements have been made for security of Devi temples | Patrika News
उन्नाव

अब देवी मंदिरों की सुरक्षा मजिस्ट्रेट के हवाले, शहर से लेकर ग्रामीण तक की गई यह व्यवस्था

चैत्र नवरात्र के पावन अवसर पर सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन ने एसडीएम की गई है। डीएम ने सुरक्षा को लेकर विशेष निर्देश दिए हैं।

उन्नावMar 17, 2023 / 08:56 pm

Narendra Awasthi

अब देवी मंदिरों की सुरक्षा मजिस्ट्रेट के हवाले, शहर से लेकर ग्रामीण तक की गई यह व्यवस्था

अब देवी मंदिरों की सुरक्षा मजिस्ट्रेट के हवाले, शहर से लेकर ग्रामीण तक की गई यह व्यवस्था

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में देवी मंदिरों की सुरक्षा के लिए आईएएस अधिकारी व एसडीएम को लगाया गया है। सभी तहसील और ग्रामीण स्तर पर अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। डीएम अपूर्वा दुबे ने इस संबंध में जानकारी दी। चैत्र नवरात्रि आगामी 22 मार्च से शुरू हो रहा है जो 30 मार्च तक चलेगा। रामनवमी 30 मार्च को है।

डीएम अपूर्व दुबे ने बताया कि नवरात्र के पावन अवसर पर हिंदू समुदाय के लोगों द्वारा व्रत रखा जाता है, मां दुर्गा की पूजा अर्चना की जाती है। जिसको देखते हुए मंदिर परिसर के आसपास दर्शनार्थियों की भीड़ उमड़ती है।

यह जनपद के प्रमुख देवी मंदिर

जनपद के चंद्रिका देवी मंदिर बक्सर, शहर में मां कल्याणी देवी मंदिर, रेलवे स्टेशन रोड स्थित दुर्गा मंदिर, मां अन्नपूर्णा धाम बाईपास, दुर्गा मंदिर शुक्लागंज, दुर्गा मंदिर नवाबगंज, कुशहरी देवी मंदिर नवाबगंज अजगैन आदि देवी मंदिरों में बड़ी संख्या में दर्शनार्थियों की भीड़ इकट्ठा होती है।

यह भी पढ़ें

कांग्रेस ने क्यों कहा योगी-मोदी सरकार “हम दो हमारे दो” की नीति पर चल रही

 

इन अधिकारियों को दी गई है जिम्मेदारी

जिलाधिकारी ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट एसएसडीएम सदर आईएएस नूपुर गोयल को सदर तहसील के ग्रामीण क्षेत्र अंतर्गत आने वाले सभी मंदिरों की सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी दी है। इसके साथ ही नगर मजिस्ट्रेट विजय कुमार गुप्ता को शहर और शुक्लागंज, एसडीएम पुरवा अजीत कुमार जयसवाल को पुरवा तहसील, एसडीएम अंकित शुक्ला को हसनगंज तहसील की जिम्मेदारी दी गई है।

इसके अतिरिक्त एसडीएम शिवेंद्र कुमार वर्मा को सफीपुर, एसडीएम दयाशंकर पाठक को बीघापुर और एसडीएम उदित नारायण सेंगर को बांगरमऊ क्षेत्र की जिम्मेदारी दी गई है। सभी अधिकारी अपने क्षेत्र अंतर्गत आने वाले देवी मंदिरों की सुरक्षा व्यवस्था के लिए नायब तहसीलदार तहसीलदार को ड्यूटी पर लगा सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो