scriptजब डीएम के आदेश पर रुकवा दी शादी, वजह जान आप भी हो जायेंगे हैरान | DM give order stop marriage, know why | Patrika News
उन्नाव

जब डीएम के आदेश पर रुकवा दी शादी, वजह जान आप भी हो जायेंगे हैरान

डीएम के आदेश पर सक्रिय हुई बाल संरक्षण इकाई की टीम की टीम ने मौके पर पहुंचकर शादी रुकवा दी। इस मौके पर उन्होंने उम्र प्रमाण पत्र की भी मांग की लेकिन परिवार वाले दिखा दे सके। मामला सदर कोतवाली क्षेत्र का है।
 

उन्नावFeb 07, 2022 / 09:54 pm

Narendra Awasthi

जब डीएम के आदेश पर रुकवा दी शादी, वजह जान आप भी हो जायेंगे हैरान

जब डीएम के आदेश पर रुकवा दी शादी, वजह जान आप भी हो जायेंगे हैरान

सदर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत बाल विवाह होने जा रहा था। इसी बीच अज्ञात व्यक्ति ने डीएम को सूचना दी कि गांव में बाल विवाह करने के लिए बरात पहुंची है। इस संबंध में बाल संरक्षण अधिकारी संजय कुमार मिश्रा ने बताया कि डीएम के निर्देश पर बाल संरक्षण इकाई की टीम मौके पर पहुंची। मौके पर मांगलिक कार्यक्रम हो रहा था। पुलिस के साथ पहुंची बाल संरक्षण इकाई की टीम ने किशोरी का उम्र पत्र प्रमाण पत्र की मांग की। जिसे परिजन नहीं दिखा पाए। पुलिस के साथ पहुंची बाल संरक्षण इकाई की टीम ने शादी को बीच में ही रुकवा कर किशोरी को अपने साथ लेकर चली आई। बाल कल्याण समिति के सामने किशोरी को पेश किया गया। जहां से उसे वन स्टॉप सेंटर भेज दिया गया और लड़की के घरवालों से उम्र प्रमाण पत्र के साथ आने के निर्देश दिए।

मामला सदर कोतवाली क्षेत्र का

मामला सदर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत गांव का है। जहां माखी थाना क्षेत्र से एक बारात आई थी। अज्ञात व्यक्ति ने जिलाधिकारी को फोन पर सूचना दी कि नाबालिग किशोरी का विवाह हो रहा है। जिलाधिकारी ने तत्काल इसकी जानकारी जिला प्रोबेशन अधिकारी को दी और निर्देशित किया कि बाल विवाह को रुकवाया जाए। जिला प्रोबेशन अधिकारी रेनू यादव ने बाल संरक्षण अधिकारी को इस संबंध में कार्रवाई करने के लिए कहा।

यह भी पढ़ें

हर्ष फायरिंग के दौरान चली गोली से फौजी की मौत, गिरफ्तारी के लिए लगाई गई टीम

बाल संरक्षण अधिकारी ने बताया

बाल संरक्षण अधिकारी संजय कुमार मिश्रा ने बताया कि सदर कोतवाली पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे तो देखा कि मांगलिक कार्यक्रम की तैयारी चल रही है। इस संबंध में किशोरी के परिजनों से उम्र प्रमाण पत्र की मांग की गई। लेकिन परिजन प्रमाण पत्र नहीं दे सके। उन्होंने बताया कि किशोरी को लेकर बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया गया। मामले को सुनने के बाद बाल कल्याण समिति ने किशोरी को वन स्टॉप सेंटर भेज दिया। उन्होंने बताया कि किशोरी के परिजनों से उम्र से संबंधित प्रमाण पत्र लेकर बाल कल्याण समिति आने के लिए कहा गया है। फिलहाल किशोरी को वन स्टॉप सेंटर पर ही रखा गया है।

Hindi News/ Unnao / जब डीएम के आदेश पर रुकवा दी शादी, वजह जान आप भी हो जायेंगे हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो