script बोले बेनेगल अपराधी नहीं हैं FTII के स्‍टूडेंट्स | Benegal said FTII students are not criminals | Patrika News
Uncategorized

 बोले बेनेगल अपराधी नहीं हैं FTII के स्‍टूडेंट्स

दिग्गज फिल्म निर्माता श्याम बेनेगल ने  FTII मामले में
कहा कि गजेंद्र चौहान को अध्यक्ष बनाए जाने का विरोध कर रहे एफटीआईआई के
स्‍टूडेंट्स अपराधी या चोर-उचक्के नहीं हैं, उनसे बातचीत की जानी चाहिए।

Nov 24, 2015 / 10:33 am

दिग्गज फिल्म निर्माता श्याम बेनेगल ने FTII मामले में कहा कि गजेंद्र चौहान को अध्यक्ष बनाए जाने का विरोध कर रहे एफटीआईआई के स्‍टूडेंट्स अपराधी या चोर-उचक्के नहीं हैं, उनसे बातचीत की जानी चाहिए।

उन्होंने संस्थान के विद्यार्थियों के एफटीआईआई के अध्यक्ष गजेंद्र चौहान का विरोध किए जाने पर भी सवाल किए।

बेनेगल पणजी में इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (इफ्फी) के मौके पर संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे।

इस दौरान उन्होंने कहा कि भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान के अध्यक्ष के कर्तव्यपालन में राजनीति विचारधारा की कोई भूमिका नहीं है।

बेनेगल ने कहा, “विद्यार्थी, विद्यार्थी हैं यह एक वास्तविकता है। वे अपराधी नहीं हैं, वे चोर-उचक्के नहीं हैं, वे देश विरोधी नहीं हैं।”

उन्होंने कहा, “वे संभवत: नाखुश हैं। वे शायद सोचते हैं कि चीजें सही नहीं हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि प्रभार संभालने वाले लोगों को उनसे इस तरह निपटना होगा, जिससे कोई बात बने। मेरी अपनी राय है कि आपको विद्यार्थियों से मिलना चाहिए और उनसे बात करनी चाहिए।”

आपको बता दें कि एफटीआईआई के विद्यार्थियों ने अभिनेता एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्य गजेंद्र चौहान को संस्थान का निदेशक बनाए जाने के खिलाफ 12 जून से 139 दिवसीय हड़ताल की थी। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने चौहान की नियुक्ति रद्द नहीं की, संस्थान के हड़ताली विद्यार्थियों ने 29 अक्टूबर को अपनी हड़ताल वापस ले ली, लेकिन यह भी कहा कि उनकी नियुक्ति के खिलाफ उनका विरोध-प्रदर्शन जारी रहेगा।

Home / Uncategorized /  बोले बेनेगल अपराधी नहीं हैं FTII के स्‍टूडेंट्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो