scriptक्या बात है! मानदेय कर्मी को चोरी के जुर्म में एक महीने की जेल, अब नौकरी बहाल करने का खेल | Honorable employee gets one month jail | Patrika News
उन्नाव

क्या बात है! मानदेय कर्मी को चोरी के जुर्म में एक महीने की जेल, अब नौकरी बहाल करने का खेल

जिला कार्यक्रम अधिकारी के नाम पर लिपिक मांग रहा ₹50000 नौकरी बहाल कराने के लिए, जांच शासन तक पहुंची तो प्रशासन हुआ सख्त, 1 साल से ज्यादा समय से चल रहा है प्रकरण, बात नहीं बनी तो धरना प्रदर्शन पर उतरा पीड़ित

उन्नावNov 17, 2018 / 10:19 am

Narendra Awasthi

जिला कार्यक्रम अधिकारी

क्या बात है! मानदेय कर्मी को चोरी के जुर्म में एक महीने की जेल, अब नौकरी बहाल करने का खेल

उन्नाव. नवाबगंज विकासखंड के भदेउ गांव में संचालित आंगनवाड़ी केंद्र की लगभग दो बोरी पंजीरी 24 सितंबर 2017 को पकड़ी गई। दो बोरी पंजीरी के खिलाफ अजगैन थाने में अभियोग पंजीकृत कराया जाता है। जिसमें आंगनवाड़ी कार्यकत्री को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाता है। जेल में 1 महीने रहने के बाद जमानत पर छूट की आई आंगनवाड़ी कार्यकत्री ने अपने खिलाफ साजिश का आरोप लगाते हुए बाल विकास संरक्षण अधिकारी सीडीपीओ, विभागीय बाबू व सुपरवाइजर को निशाने पर लिया है। आंगनवाड़ी कार्यकत्री इस संबंध में सबूत पेश करते हुए ऑडियो क्लिप सुनाया और कहा बहाल होने के लिए उससे पैसे की मांग की जा रही है।

 

जानबूझकर जांच को लंबा खींचा गया

इस संबंध में बातचीत करने पर जिला कार्यक्रम अधिकारी दुर्गेश प्रताप सिंह ने बताया की मामले को लंबा खींचने और अस्पष्ट आख्या प्रस्तुत ना करने के कारण सीडीपीओ को प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई है ।जबकि क्लर्क को निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही आंगनवाड़ी कार्यकत्री के मानदेय सेवा समाप्त करने की संस्तुति की गई है। लेकिन मामला कोर्ट में है इसलिए अदालत का आदेश आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

राजरानी ने कहा साजिश के तहत फंसाया गया

आंगनवाड़ी कार्यकत्री राजरानी पत्नी बाबूलाल ने पत्रिका से बातचीत के दौरान बताया कि जिला कार्यक्रम अधिकारी के यहां से नौकरी बहाल करने के लिए लिपिक करण ने ₹50000 की मांग की। असमर्थता जताने पर करण ने ₹20000 में काम कराने का वादा किया। जिसकी ऑडियो क्लिप राजरानी ने सुनाया। ऑडियो क्लिप में राजरानी का पति बाबूलाल ने जिला कार्यक्रम अधिकारी, सीडीपीओ सहित अन्य लोगों पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि ऊपर वाले को देने के नाम पर करण उनसे पैसे ले रहा था। वह लगातार 1 साल से दौड़ रहा। लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हो रही। उन्होंने कहा कि भ्रष्ट लिपिक करण भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रहा है उसके खिलाफ साजिश के तहत एफ आई आर दर्ज कराई गई और उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

 

जिलाधिकारी के आदेश पर हुई कार्रवाई

इस संबंध में बातचीत करने पर जिला कार्यक्रम अधिकारी ने कहा की जिलाधिकारी के आदेश से आगे की कार्रवाई की जा रही है सीडीपीओ को प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई है इसके साथ ही सुपरवाइजर को निलंबित कर दिया गया है आंगनवाड़ी कार्यकत्री की सेवाएं समाप्त कर दी गई है मामला न्यायालय में है लेने आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

Home / Unnao / क्या बात है! मानदेय कर्मी को चोरी के जुर्म में एक महीने की जेल, अब नौकरी बहाल करने का खेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो