scriptजिला जेल के अंदर हाथ में असलहा लिए कैदी का योगी सरकार को चुनौती, जेल प्रशासन ने कहा मिट्टी का पिस्टल | Life imprisonment prisoner's challenge Yogi with Clay pistol - jail administration | Patrika News
उन्नाव

जिला जेल के अंदर हाथ में असलहा लिए कैदी का योगी सरकार को चुनौती, जेल प्रशासन ने कहा मिट्टी का पिस्टल

– पिस्टल मिट्टी का, उसका पाइप कहां से आया
– प्रधान बंदी रक्षक सहित चार के खिलाफ विभागीय कार्रवाई
– खाना को बताया गया रोज दिया जाने वाला नियमित भोजन

उन्नावJun 27, 2019 / 11:55 am

Narendra Awasthi

जिला कारागार

जिला जेल के अंदर हाथ में असलहा लिए कैदी का योगी सरकार को चुनौती, जेल प्रशासन ने कहा मिट्टी का पिस्टल

उन्नाव. जिला कारागार के अंदर का वायरल वीडियो में कैदियों के हाथ में दिखाई पड़ रहा असलहा मिट्टी के हैं। जांच रिपोर्ट बताया गया है कि जेल प्रशासन पर दबाव बनाने के लिए जेल के कुछ कर्मी ने वीडियो बनाया है। जेल परिसर के अंदर से एक वीडियो पार्टी करने का भी वायरल हुआ है। जिसे जांच रिपोर्ट में कैदियों को दिया जाने वाला सामान्य भोजन बताया जा रहा है। लेकिन जेल के अंदर लोहे की पाइप कैसे पहुंचा, वीडियो कैसे बनाया गया, 4 महीने पहले बनाए गए वीडियो पर अब तक क्या कार्रवाई हुई। अपनी गर्दन बचाने का जेल प्रशासन प्रयास कर रहा है। लेकिन जेल के अंदर से आने वाली खबरें सुर्खियों में बनी रहती हैं।

जिला कारागार से वीडियो वायरल होने के बाद एक बार फिर प्रदेश में हलचल

उन्नाव जिला कारागार से वीडियो वायरल होने के बाद एक बार फिर प्रदेश में हलचल है। वीडियो सर्दी के मौसम में बनाया गया है। जिसे अब वायरल किया गया। वायरल वीडियो में रायबरेली का कैदी फिल्मी अंदाज में अपना परिचय देते हुए कहता है कि उसने तो जेल को कार्यालय बना लिया है। इसके साथ ही मेरठ जिले का एक अन्य आजीवन कारावास की सजा काट रहा है। अभियुक्त अमरीश खुलेआम योगी सरकार को चुनौती दे रहा है। वीडियो देखकर बताया जा सकता है कि उन्नाव जेल अपराधियों की आरामगाह और कार्यालय बन चुका है।

बंदी अच्छा पेंटर

इस संबंध में जेल प्रशासन ने बताया कि वायरल वीडियो में बंदी अमरीश के हाथ में मिट्टी का पिस्टल है । जिसके खिलाफ हत्या और लूट के कई मामले दर्ज हैं हत्या के ही एक मामले में उससे आजीवन कारावास की सजा हुई है। जिसे प्रशासनिक आधार पर मेरठ से उन्नाव जेल स्थानांतरित किया गया था। दूसरा बंदी गौरव प्रताप सिंह उर्फ अंकुर सिंह निवासी रायबरेली हत्या व लूट के मामले मैं प्रशासनिक आधार पर लखनऊ से उन्नाव जेल भेजा गया है। इसी प्रकार खाना खाने का वीडियो वायरल हुआ है जिस पर भी विभागीय स्पष्टीकरण आया है जेल प्रशासन का कहना है कि यह खाना नियमित रूप से कैदियों को दिया जाता है इसमें कुछ नया नहीं है। तीन-चार बंदी एक साथ बैठकर खाना खा रहे हैं। इसमें ऐसी कोई चीज नहीं है जो बाहर से आई और आपत्तिजनक हो।

जेल प्रशासन पर दबाव बनाने के लिए बनाया गया वीडियो

वायरल वीडियो का ठीकरा चार जेल कर्मियों के ऊपर फोड़ा गया है जिसमें प्रधान बंदी रक्षक माता प्रसाद हेमराज बंदी रक्षक अवधेश साहू व सलीम खान शामिल है जांच रिपोर्ट में बताया गया है कि जेल प्रशासन पर दबाव बनाने के लिए चारों ने वीडियो बनाकर वायरल किया है जिनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है।

Home / Unnao / जिला जेल के अंदर हाथ में असलहा लिए कैदी का योगी सरकार को चुनौती, जेल प्रशासन ने कहा मिट्टी का पिस्टल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो