scriptकिसानों के खेत से हो रही मिट्टी की चोरी, बना दिया तालाब, एक्सप्रेसवे निर्माण एजेंसी के ठेकेदारों पर आरोप | Patrika News
उन्नाव

किसानों के खेत से हो रही मिट्टी की चोरी, बना दिया तालाब, एक्सप्रेसवे निर्माण एजेंसी के ठेकेदारों पर आरोप

उन्नाव में बड़ी संख्या में किसान जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने खेत की मिट्टी चोरी होने की जानकारी दी। आरोप एक्सप्रेस-वे निर्माण एजेंसी के ठेकेदारों पर लगाया है।

उन्नावMay 24, 2024 / 07:53 pm

Narendra Awasthi

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले से निकल रही एक्सप्रेस-वे किसानों के लिए मुसीबत का कारण बन चुका है। रातों-रात उनके खेत से मिट्टी चुरा ली जाती है। किसानों को इसकी जानकारी तब होती है जब वह सुबह खेत में जाते हैं। किसानों का आरोप है कि अवैध खनन की जानकारी स्थानीय प्रशासन को भी दी गई है। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। कार्रवाई न होने पर बड़ी संख्या में किसान मुख्यालय पहुंचे और डीएम से न्याय की गुहार लगाई। किसानों ने बताया कि जिलाधिकारी ने आश्वासन दिया है कि आप लोगों को मुआवजा मिलेगा। एसडीएम ने बताया कि मामले को दिखवाते हैं। मामला पुरवा तहसील और कोतवाली क्षेत्र से जुड़ा है।
यह भी पढ़ें

एलआईसी अमृत बाल योजना: मिलता है गारंटी युक्त बोनस, लोन की सुविधा भी उपलब्ध

जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे पुरवा तहसील के गांव तूरी छविनाथ निवासी सुधीर शुक्ला ने बताया कि पीएनसी के ठेकेदारों ने बिना किसी बातचीत के उनके खेत से मिट्टी खोद लिया है। इसकी जानकारी उन्हें दूसरे दिन हुई। इस संबंध में एसडीएम से भी बातचीत हुई। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसी प्रकार की शिकायत रामसखी पत्नी शांति, मीना कुमारी, सुश्मेश की है।

जिलाधिकारी ने न्याय का दिया आश्वासन

सीता ने बताया कि उनके पति विकलांग है। ठेकेदार से एक मीटर मिट्टी बेचने की बातचीत हुई थी। जबकि ठेकेदार ने 2 मीटर खोद कर खेत को तालाब बना दिया गया। उन्होंने अपने पारिवारिक स्थिति का भी उल्लेख किया। बताया कि पति और ससुर दोनों विकलांग है। इस संबंध में उप जिलाधिकारी पुरवा ने जांच करने को कहा है। इधर मुख्यालय पहुंचे किसानों ने कहा कि जिलाधिकारी ने उनकी बातों को सुना है और न्याय करने का आश्वासन दिया है।

Hindi News/ Unnao / किसानों के खेत से हो रही मिट्टी की चोरी, बना दिया तालाब, एक्सप्रेसवे निर्माण एजेंसी के ठेकेदारों पर आरोप

ट्रेंडिंग वीडियो