scriptटाई के बाद हुआ सुपर ओवर, रोमांचक मुकाबले में जीता उन्नाव, बाराबंकी को 8 रन से हराया | Unnao beats Barabanki in cricket match UP hindi news | Patrika News
उन्नाव

टाई के बाद हुआ सुपर ओवर, रोमांचक मुकाबले में जीता उन्नाव, बाराबंकी को 8 रन से हराया

टाई के बाद हुए सुपर ओवर में उन्नाव क्रिकेट क्लब ने इंडियन ओवरसीज बैंक बाराबंकी को 8 रन से हराया…

उन्नावDec 26, 2017 / 08:30 am

नितिन श्रीवास्तव

Unnao beats Barabanki in cricket match UP hindi news
उन्नाव. रणंजय सिंह (छोटू) प्राइज मनी मेमोरियल राज्यस्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट हसनंगज के 15वें संस्करण का तीसरा लीग मैच उन्नाव क्रिकेट क्लब उन्नाव और इंडियन ओवरसीज बैंक एलेवेन बाराबंकी की टीमों के मध्‍य खेला गया। इस मैच में इंडियन ओवरसीज बैंक इलेवन बाराबंकी की टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया था। इंडियन ओवरसीज बैंक एलेवेन बाराबंकी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्भय (32), आजाद (20), जैन अब्बास (17) और मन्नू सिंह (16) रनों की छोटी मगर महत्वपूर्ण परियों की बदौलत 19.1 ओवर में आल आउट होकर 122 रनों का स्कोर खड़ा किया और उन्नाव क्रिकेट क्लब उन्नाव की टीम को 123 रनों का लक्ष्य दिया। उन्नाव क्रिकेट क्लब की ओर से बॉलिंग करते हुए यश पाण्डेय, नवीन और निर्भय ने 2-2 विकेट हासिल किये। कुंवर रामभरोसे सिंह महाविद्यालय प्रांगण हसनगंज में चल रहे क्रिकेट प्रतियोगिता मैं बड़ी संख्या मैं क्रिकेट प्रेमी पहुंच मैच का आनंद ले रहे हैं।

122 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी उन्नाव की टीम 122 पर ऑल आउट

122 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी उन्नाव क्रिकेट क्लब की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उन्नाव की टीम ने जल्दी-जल्दी 4 विकेट खो दिए। मगर इसके बाद यश पाण्डेय (25) के ऑल राउंड प्रदर्शन और अंकुर सरोज (24) की महत्वपूर्ण परियों की सहायता से मैच में वापसी की। लेकिन इन दोनों के विकेट गिरने के बाद शेष खिलाड़ी कुछ विशेष नहीं कर पाए। नवीन (16) रनों की पारी के अलावा कोई बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल सका।परंतु खेल के अंतर मैच रोमांचक रोमांचक स्थिति में पहुंच गया जहां उन्नाव क्रिकेट क्लब का आखिरी विकेट 19.2 ओवर में 122 रनों पर ही आल आउट हो गयी। जिससे यह मुकाबला टाई रहा।
सुपर ओवर में उन्नाव ने बाराबंकी को 8 रन से हराया

बाराबंकी की ओर से मयंक और मन्नू सिंह ने 3-3 विकेट और रणंजय ने 2 विकेट हासिल किये। मैच का परिणाम सुपर ओवर में निकला। सुपर ओवर में उन्नाव क्रिकेट क्लब उन्नाव की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 11 रनों का स्कोर बनाया। जिसके जवाब में इंडियन ओवरसीज बैंक बाराबंकी की टीम सिर्फ 3 रन ही बना सकी। इस प्रकार उन्नाव क्रिकेट क्लब उन्नाव ने यह मैच 8 रनों से जीत लिया। मैन ऑफ़ दा मैच कब पुरस्कार 2 विकेट और 16 रन बनाने वाले नवीन को दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो