दो ईनामी बदमाश गिरफ्तार, एसपी बोले- अब गोकशी पर लगेगी लगाम, देखें वीडियो

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि इन बदमाशों की गिरफ्तारी होने से गोकशी की घटनाओं में कमी आएगी...

By: Hariom Dwivedi

Published: 14 May 2018, 06:39 PM IST

उन्नाव. जनपद पुलिस को उस समय बड़ी कामयाबी मिली, जब ईनामी बदमाश को पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधीक्षक ने इसे बड़ी कामयाबी बताते हुए कहा कि अभियुक्तों की गिरफ्तारी से शासन की मंशा के अनुरूप गोकशी करने की घटना पर रोक लगेगी। पकड़े गए दोनों अभियुक्त जनपद फतेहपुर के रहने वाले हैं। इनके खिलाफ जनपद व अन्य जनपदों में आधा दर्जन मुकदमा पंजीकृत है। पुलिस अधीक्षक ने थाना पुलिस की इस कार्यवाही पर उनकी पीठ थपथपाई है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि इनकी गिरफ्तारी होने से गोकशी की घटनाओं में कमी आएगी।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर अपराधियों को पकड़ने के लिए टीम गठित की गई है। मुखबिर ने जानकारी दी कि दो इनामी अपराधी हनुमान मंदिर पांडु नदी पुल के पास खड़े हैं। मुखबिर की सूचना पर सक्रिय हुई थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों अपराधियों को धर दबोचा। इनके खिलाफ जनपद व अन्य जनपदों में आधा दर्जन मुकदमा पंजीकृत है।

10-15 हजार के ईनामी हैं पकड़े गये बदमाश
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बारा सगवर थाना पुलिस द्वारा पकड़े गए अभियुक्तों में सलमान पुत्र कल्लू निवासी सनगांव थाना सदर कोतवाली जिला फतेहपुर छंगा उर्फ मोनू पुत्र राजाराम उर्फ प्रेमचंद्र रैदास निवासी गड़ियन पुरवा काशीराम कॉलोनी थाना कोतवाली सदर जनपद फतेहपुर शामिल हैं। इनमें सलमान उर्फ कल्लू के ऊपर 15000 का ईनाम रखा गया है, जबकि छंगा पुत्र मोनू के ऊपर 10000 का ईनाम रखा गया था। इन दोनों का क्रिमिनल रिकॉर्ड भी है। थाना फतेहपुर 84 व बारा सगवर में इनके खिलाफ मुकदमा पंजीकृत है। इनमें गोकशी का मामला भी दर्ज है। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त गैंगस्टर की भी कार्रवाई हुई है।

पहले गांव की रेकी करते थे और फिर...
फतेहपुर जनपद के थाना कल्याणपुर में भी पकड़े गए अभियुक्तों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत है। इसके अतिरिक्त कई अन्य दर्ज मुकदमे में वांछित चल रहा था। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पकड़े गए अपराधी बड़े पैमाने पर जानवरों की चोरी करते थे। पहले अभियुक्त सलमान व छंगा उर्फ मोनू गांव मोहल्ले में जानवरों के अधिकता वाले गांव की रेकी करते थे और जानवरों को बड़े वाहन में लादकर ले जाते थे। इनके पास से 32 बोर का एक तमंचा व जिंदा कारतूस बरामद किया गया है।

इस टीम ने पकड़ा बदमाशों को
इन बदमाशों को गिरफ्तार करने वाली टीम में थाना प्रभारी बारा सगवर उत्तम सिंह राठौर, चौकी प्रभारी बक्सर रामाश्रय चौधरी, कांस्टेबल कृष्ण कुमार शर्मा, रवींद्र मौर्या, पवन कुमार सिंह, अब्दुल जब्बार, राधेश्याम आदि शामिल है।

 

देखें वीडियो...

Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned