scriptलोकसभा चुनाव में बसपा को जीरो सीट मिलने पर मायावती बोलीं- मुस्लिम समाज को आगे पार्टी सोच समझकर देगी मौका | BSP getting zero seats in Lok Sabha Elections 2024 Mayawati says Now party will give a chance to Muslims after thinking carefully | Patrika News
यूपी न्यूज

लोकसभा चुनाव में बसपा को जीरो सीट मिलने पर मायावती बोलीं- मुस्लिम समाज को आगे पार्टी सोच समझकर देगी मौका

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने लोकसभा चुनाव में जीरो सीट लाने के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा मुस्लिम समाज बसपा का अंग रहा है, आगे इनको सोच समझकर मौका देंगे।

लखनऊJun 05, 2024 / 02:17 pm

Anand Shukla

Lok Sabha Elections 2024 BSP getting zero seats Mayawati says Now party will give a chance to Muslims after thinking carefully
Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के नतीजे मंगलवार यानी 4 जून को घोषित किए गए। जिसमें बीजेपी ने 240 सीटें जीतकर बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनी है। कांग्रेस 99 सीट जीतकर दूसरी बड़ी पार्टी तो 37 सीट जीतकर समाजवादी पार्टी तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। वहीं, बसपा को इस लोकसभा चुनाव में जीरो सीट मिली है। इसके बाद बसपा सुप्रीमो मायावती की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है।
बसपा मुखिया मायावती ने बुधवार को अपने एक जारी बयान में कहा कि मुस्लिम समाज बसपा का अंग रहा है। लेकिन पिछले कई चुनावों में उचित प्रतिनिधित्व देने के बावजूद भी बसपा को ठीक से समझ नहीं पा रहा है। अब आगे सोच समझकर पार्टी इन्हें मौका देगी, ताकि पार्टी को भविष्य में इस बार की तरह भयंकर नुकसान न हो।

लोकसभा चुनाव तीन या चार चरणों में कराया जाना चाहिए: मायावती

मायावती ने आगे कहा, “हमारी पार्टी चुनाव आयोग से शुरू से ही यह मांग करती रही है कि चुनाव बहुत लंबा नहीं खींचना चाहिए, बल्कि आम लोगों के हितों के साथ- साथ, चुनाव ड्यूटी में लगने वाले लाखों सरकारी कर्मचारियों तथा सुरक्षाकर्मियों के व्यापक हित और सुरक्षा आदि को ध्यान में रखते हुए यह चुनाव अधिक से अधिक तीन या चार चरणों में ही कराया जाना चाहिए।”
यह भी पढ़ें

रायबरेली में राहुल गांधी की रिकॉर्ड जीत, प्रियंका गांधी बोलीं- यह कर्ज हम कभी नहीं उतार पाएंगे

गर्मी की वजह से प्रभावित हुआ वोट

मायावती ने कहा कि चुनाव लगभग पूरे समय खासकर जोरदार गर्मी की तपिश से जनजीवन के अस्त-व्यस्त होने के कारण काफी ज्यादा प्रभावित रहा है। वोट प्रतिशत भी काफी प्रभावित हुआ है, जो चिंता का प्रमुख कारण बना रहा और यह लगातार मीडिया की सुर्खियों में भी रहा।
बसपा प्रमुख मायावती ने कहा, “ऐसे में यह उम्मीद की जाती है कि लोकतंत्र और आमजन के व्यापक हित के मद्देनजर, आगे चुनाव कराते समय चुनाव आयोग द्वारा लोगों की इन खास परेशानियों को जरूर ध्यान में रखा जाएगा। इसके अलावा, चुनाव के दौरान देश भर में लगभग पूरे समय महंगाई, गरीबी और बेरोजगारी से त्रस्त लोगों में यह आम चर्चा रही कि अगर चुनाव फ्री एंड फेयर हुआ और ईवीएम में कोई गड़बड़ी आदि नहीं हुई तो फिर चुनाव परिणाम निश्चय ही खासकर रूलिंग पार्टी के नेताओं के दावों के मुताबिक नहीं होकर चौंकाने वाला जरूर होगा।”
मायावती ने अपने समर्थकों को किया धन्यवाद

बसपा सुप्रीमो ने आगे कहा, “लोकसभा चुनाव का जो भी नतीजा आया है, वह लोगों के सामने है और उन्हें ही अब देश के लोकतंत्र, संविधान और देश हित के बारे में सोचना और फैसला करना है कि यह जो चुनाव परिणाम आया है, उसका आगे उन सबके जीवन पर क्या फर्क पड़ने वाला है और उनका अपना भविष्य कितना शान्त और सुरक्षित रह पाएगा। इस चुनाव में बसपा का अकेले ही पार्टी से जुड़े लोगों के बलबूते पर बेहतर रिजल्ट के लिए हर मुमकिन प्रयास किया गया, जिसमें खासकर दलित वर्ग से मेरी खुद की जाति के लोगों ने वोट देकर जो अपनी अहम मिशनरी भूमिका निभाई है, मैं पूरे तहेदिल से उनका आभार जताती हूं।”

Hindi News/ UP News / लोकसभा चुनाव में बसपा को जीरो सीट मिलने पर मायावती बोलीं- मुस्लिम समाज को आगे पार्टी सोच समझकर देगी मौका

ट्रेंडिंग वीडियो