scriptदेहरादून में खनन निदेशक को बंधक बना 50 लाख रुपए फिरौती की मांग, मुकदमा दर्ज | Patrika News
यूपी न्यूज

देहरादून में खनन निदेशक को बंधक बना 50 लाख रुपए फिरौती की मांग, मुकदमा दर्ज

देहरादून में खनन निदेशक को बंधक बनाकर 50 लाख रुपए की फिरौती मांगी गई। खनन निदेशक की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। ‌आरोपी खनन पट्टा और स्टोन क्रशर के काम के लिए दबाव बना रहा था।

लखनऊApr 16, 2024 / 10:19 pm

Narendra Awasthi

उत्तराखंड के देहरादून में खनन निदेशक को बंधक बनाकर 50 लाख रुपए फिरौती मांगने का मामला सामने आया है। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे ड्राइवर ने खनन निदेशक को बंधन मुक्त किया और घर लेकर आया। घटना के बाद खनन निदेशक सदमे में आ गए। 6 दिनों के बाद उन्होंने एसएसपी को शिकायती पत्र दिया। एसएसपी के आदेश पर खनन निदेशक की तहरीर के अनुसार मुकदमा दर्ज किया गया है। जिसमें एक नामजद सहित दो को आरोपी बनाया गया है। घटना कैंट थाना क्षेत्र की है।
यह भी पढ़ें

एलआईसी अमृत बाल योजना: मिलता है गारंटी युक्त बोनस, लोन की सुविधा भी उपलब्ध

भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग निदेशक एसएल पैट्रिक ने एसपी को दिए शिकायती पत्र में बताया है कि विभागीय कार्य से उन्हें सचिवालय आना-जाना रहता है। ‌सचिवालय के अपर सचिव कार्यालय में आदर्श विहार कारगी रोड देहरादून निवासी ओमप्रकाश तिवारी मिलने आया। उसने खनन पट्टे और स्टोन क्रशर के काम के लिए दबाव बनाया। बोला वह अपर सचिव स्तर के एक अफसर का खास है। जिस पर उन्होंने ऑनलाइन टेंडर में भाग लेने की सलाह दी।
9 अप्रैल की घटना

एसएल पैट्रिक ने बताया कि ओमप्रकाश तिवारी उससे मिलने के लिए समय मांग रहा था। लेकिन व्यस्तता के कारण मुलाकात नहीं हो पा रही थी। बीते 9 अप्रैल को की रात 8 बजे ओमप्रकाश तिवारी उसके घर आया और उसे कार में बैठकर बल्लूपुर स्थित गेस्ट हाउस ले गया। जहां उसके और साथी भी मौजूद थे।
एसएसपी को दिया शिकायती पत्र

गेस्ट हाउस में ओपी तिवारी ने शराब पीने के लिए दबाव बनाया। मना करने पर उसे बेड पर पटक दिया और दरवाजा बंद करके चला गया। इस दौरान उसने परिवार को नुकसान पहुंचाने की भी धमकी दी। ‌एसएसपी के आदेश पर कैंट थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। ‌पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Home / UP News / देहरादून में खनन निदेशक को बंधक बना 50 लाख रुपए फिरौती की मांग, मुकदमा दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो