scriptबुंदेलखंड में भाजपा के किले पर सपा की बड़ी सेंध: तीन सीटों पर कब्जा, मोदी-योगी की ताकत भी नाकाम | SP Breaks BJP Stronghold Bundelkhand Secures Three Seats Modi Yogi Efforts Fail | Patrika News
यूपी न्यूज

बुंदेलखंड में भाजपा के किले पर सपा की बड़ी सेंध: तीन सीटों पर कब्जा, मोदी-योगी की ताकत भी नाकाम

2024 के लोकसभा चुनावों में बुंदेलखंड के मजबूत किले में सपा ने ऐतिहासिक सेंध लगाई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पूरे दमखम के बावजूद सपा ने बांदा, जालौन और हमीरपुर सीटों पर बड़ी जीत दर्ज की है, जबकि भाजपा केवल झांसी सीट पर हैट्रिक बना सकी। इन नतीजों ने भाजपा को हिलाकर रख दिया है और सपा को बड़ी बढ़त दिलाई है।

झांसीJun 05, 2024 / 08:09 am

Ramnaresh Yadav

SP Breaks BJP Stronghold Bundelkhand Secures Three Seats Modi Yogi Efforts Fail, बुंदेलखंड में भाजपा के किले पर सपा की बड़ी सेंध: तीन सीटों पर कब्जा, मोदी-योगी की ताकत भी नाकाम

बुंदेलखंड में भाजपा के गढ़ में सपा की सेंध, चार में से तीन सीटों पर मिली जीत

UP Lok Sabha Election Result:  2024 के लोकसभा चुनावों में बुंदेलखंड, जो कि भाजपा का गढ़ माना जाता है, में समाजवादी पार्टी (सपा) ने बड़ी सेंध लगाई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पूरी ताकत झोंकने के बावजूद, भाजपा को यहां करारा झटका लगा है। बुंदेलखंड की चार में से तीन सीटों पर सपा ने जीत दर्ज की है, जबकि झांसी सीट पर भाजपा ने जीत की हैट्रिक बनाई है।

जालौन में सपा का परचम

जालौन सीट पर सपा प्रत्याशी नारायण दास अहिरवार ने भाजपा के भानु प्रताप सिंह वर्मा को 53,898 वोटों के बड़े अंतर से हराया। इस सीट पर कुल छह प्रत्याशी थे, जिसमें बसपा के सुरेश चंद्र गौतम तीसरे स्थान पर रहे। नारायण दास को कुल 5,30,180 वोट मिले, जबकि भानु प्रताप को 4,76,282 वोट और सुरेश चंद्र को 1,00,248 वोट प्राप्त हुए।

बांदा में कृष्णा देवी की बढ़त

बांदा सीट पर सपा की कृष्णा देवी शिव शंकर पटेल ने भाजपा के आरके सिंह पटेल को 71,210 वोटों के अंतर से हराया। इस सीट पर कुल 12 उम्मीदवार थे। बसपा के मयंक द्विवेदी तीसरे स्थान पर रहे। कृष्णा देवी को कुल 4,06,567 वोट मिले, आरके सिंह पटेल को 3,35,357 वोट और मयंक द्विवेदी को 2,45,745 वोट प्राप्त हुए।

हमीरपुर में कांटे की टक्कर के बाद सपा की जीत

हमीरपुर सीट पर सपा के अजेंद्र सिंह लोधी ने भाजपा के कुंवर पुष्पेंद्र सिंह चंदेल को 2,629 वोटों के छोटे अंतर से हराया। इस सीट पर कुल 11 उम्मीदवार थे। बसपा के निर्दोष कुमार दीक्षित तीसरे स्थान पर रहे। अजेंद्र सिंह लोधी को कुल 4,90,683 वोट मिले, कुंवर पुष्पेंद्र सिंह चंदेल को 4,88,054 वोट और निर्दोष कुमार को 94,696 वोट प्राप्त हुए।

झांसी में भाजपा की हैट्रिक

झांसी-ललितपुर सीट पर भाजपा के अनुराग शर्मा ने दूसरी बार जीत का परचम लहराया। उन्होंने कांग्रेस के प्रदीप जैन आदित्य को 1,02,614 वोटों के अंतर से हराया। इस सीट पर कुल 10 प्रत्याशी थे। बसपा के रवि प्रकाश कुशवाहा तीसरे स्थान पर रहे। अनुराग शर्मा को कुल 6,90,316 वोट मिले, प्रदीप जैन को 5,87,702 वोट और रवि प्रकाश को 63,192 वोट प्राप्त हुए।

भाजपा के लिए कड़ी चुनौती

बुंदेलखंड में भाजपा के गढ़ को बचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमीरपुर में सभा की, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने झांसी में रोड शो किया, और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव व उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी प्रचार किया। लेकिन, यह सभी प्रयास गढ़ को सपा की सेंध से बचाने में असफल रहे। मंगलवार को हुई मतगणना के बाद सामने आए परिणामों ने भाजपा को बड़ा झटका दिया है।

Hindi News/ UP News / बुंदेलखंड में भाजपा के किले पर सपा की बड़ी सेंध: तीन सीटों पर कब्जा, मोदी-योगी की ताकत भी नाकाम

ट्रेंडिंग वीडियो