scriptUP Weather: यूपी में लू से फिलहाल कोई राहत नहीं: मौसम विभाग की चेतावनी | UP Weather: There is no relief from heat wave in UP at the moment: Meteorological Department's warning | Patrika News
यूपी न्यूज

UP Weather: यूपी में लू से फिलहाल कोई राहत नहीं: मौसम विभाग की चेतावनी

उत्तर प्रदेश में गर्मी और लू के थपेड़े फिलहाल राहत देने के मूड में नहीं हैं। मौसम विभाग के अनुसार, 13 जून तक तापमान में और वृद्धि होगी और लू से कोई राहत नहीं मिलेगी।

लखीमपुर खेरीJun 10, 2024 / 05:49 pm

Ritesh Singh

Weather

Weather

UP Weather Update : चिलचिलाती गर्मी और लू के थपेड़ों से उत्तर प्रदेश को राहत मिलती नहीं दिख रही है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि 13 जून तक तापमान एक से दो डिग्री और बढ़ेगा। साथ ही, लू से कोई राहत नहीं मिलेगी। रविवार को प्रदेश के कई जिलों में अधिकतम तापमान 43 डिग्री से अधिक रहा, जबकि न्यूनतम तापमान 29 डिग्री के आसपास रहा। प्रयागराज सबसे गर्म रहा, जहां तापमान करीब 46 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। कानपुर और लखनऊ में भी हालात कमोबेश वही रहे, जहां अधिकतम तापमान 43 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

मौसम में संभावित बदलाव

अमौसी स्थित आंचलिक मौसम केंद्र के निदेशक दानिश के मुताबिक, गोरखपुर, बलिया, प्रयागराज, और बहराइच व आसपास के इलाकों में लू जैसे हालात बने हुए हैं। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि 14 जून से मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। 14, 15, और 16 जून को कुछ स्थानों पर बौछारें पड़ सकती हैं, जिससे लोगों को कुछ राहत मिलेगी।

मानसून की संभावनाएं

मानसून को लेकर मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि यह 18 जून के बाद प्रदेश में प्रवेश कर सकता है। इससे प्रदेश के तापमान में गिरावट की उम्मीद की जा रही है।

हाइलाइट्स

13 जून तक तापमान में वृद्धि: मौसम विभाग के अनुसार, 13 जून तक तापमान एक से दो डिग्री और बढ़ेगा।

प्रयागराज सबसे गर्म: रविवार को प्रयागराज में तापमान करीब 46 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।
14 जून से संभावित राहत: 14 जून से कुछ स्थानों पर बौछारों की संभावना।

18 जून से मॉनसून: मॉनसून 18 जून के बाद प्रदेश में प्रवेश कर सकता है।

 14 जून के बाद बदलाव की संभावना 
उत्तर प्रदेश में फिलहाल लू और गर्मी से कोई राहत मिलती नहीं दिख रही है। हालांकि, 14 जून के बाद मौसम में बदलाव की संभावना है और 18 जून के बाद मानसून के आगमन से तापमान में गिरावट की उम्मीद है। तब तक, लोगों को सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

Hindi News/ UP News / UP Weather: यूपी में लू से फिलहाल कोई राहत नहीं: मौसम विभाग की चेतावनी

ट्रेंडिंग वीडियो