scriptअखिलेश यादव कन्नौज सीट से लड़ेंगे चुनाव, कल दोपहर 12 बजे दाखिल करेंगे नामांकन | Akhilesh Yadav will contest elections from Kannauj, will file nomination tomorrow at 12 noon | Patrika News
कन्नौज

अखिलेश यादव कन्नौज सीट से लड़ेंगे चुनाव, कल दोपहर 12 बजे दाखिल करेंगे नामांकन

Lok Sabha Election 2024: सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे

कन्नौजApr 24, 2024 / 07:36 pm

Aman Pandey

Lok Sabha Election 2024: सपा प्रमुख अखिलेश यादव के कन्नौज से चुनाव लड़ेंगे। अखिलेश यादव कल दोपहर 12 बजे कन्नौज लोकसभा से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। इसकी जानकारी समाजवादी पार्टी के सोशल मीडिया अकाउंट X पर दी गई है।
सपा ने पहले तेज प्रताप यादव को कन्नौज से उम्मीदवार बनाया था। अब इस सीट से अखिलेश यादव चुनावी मैदान में उतरेंगे। तेजप्रताप यादव अखिलेश के भतीजे हैं। तेज प्रताप आज नामांकन भी दाखिल करने वाले थे, लेकिन टल गया। अब अखिलेश यादव गुरुवार को कन्नौज लोकसभा सीट के लिए पर्चा दाखिल करेंगे।
इससे पहले कन्नौज से चुनाव लड़ने के सवाल पर अखिलेश ने कहा था, ‘जब नॉमिनेशन होगा तो आपको खुद पता चला जाएगा। नॉमिनेशन की पहले की जानकारी आप सभी के पास है। जनता ने मन बनाया है और बीजेपी इस चुनाव में इतिहास बन जाएगी। एनडीए को पीडीए हराएग।श्‍

स्‍थानीय यूनीट ने तेज प्रताप का किया था विरोध

दरअसल, तेजप्रताप यादव की उम्मीदवारी घोषित होते ही सपा की स्थानीय इकाई ने विरोध शुरू कर दिया था। इतना ही नहीं, कन्नौज के सपा नेताओं ने अखिलेश से मुलाकात कर अपना विरोध दर्ज कराया था। स्थानीय कार्यकर्ताओं और लोकल यूनिट के इनपुट को ध्यान में रखते हुए सपा ने कन्नौज से तेजप्रताप की जगह अखिलेश को उम्मीदवार बनाने का फैसला लिया है।

Hindi News/ Kannauj / अखिलेश यादव कन्नौज सीट से लड़ेंगे चुनाव, कल दोपहर 12 बजे दाखिल करेंगे नामांकन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो