नामांकन में लगे नारे, 30 लोगों ने किया पर्चा दाखिल

अब तक 54 का हो चुका है नामांकन, जानिए कितने लोगों ने लिया फार्म

By: Devesh Singh

Published: 14 Feb 2017, 07:10 PM IST

वाराणसी. यूपी विधानसभा चुनाव 2017 के लिए नामांकन का दौर जारी है। मंगलवार को नामांकन के चौथे दिन विभिन्न दलों के 30 प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया है। इससे पूर्व 22 लोग नामांकन कर चुके हैं। ऐसे में जिले की आठ विधानसभा सीटों के लिए अभी तक कुल 54 लोगों ने नामांकन किया है। नामांकन के दौरान समर्थकों ने नारेबाजी करके आचार संहिता का उल्लंघन भी किया है। प्रत्याशियों के समर्थकों व पुलिस वालों में प्रवेश को लेकर हल्की नोकझोंक भी हुई।
सुबह से ही नामांकन को लेकर गहमागहमी का माहौल देखने को मिला। नामांकन को लेकर पुलिस प्रशासन ने भी खास तैयारी की है। नामांकन में एक बार फिर कांग्रेस-सपा गठबंधन का प्रेम दिखा तो बीजेपी प्रत्याशी ने मुहूर्त का खास ध्यान रखा था। इसके अतिरिक्त निर्दल प्रत्याशियों ने भी नामांकन करके चुनावी मैदान में अपनी ताल ठोंकी हैं।



कैंट विधानसभा-
सीपीआई से अजय मुखर्जी, मौलिक अधिकार पार्टी से चंदन, आदर्शवादी कांग्रेस से शत्रुघन, निर्दल गणेश शंकर चतुर्वेदी, निर्दल सत्यप्रकाश श्रीवास्तव, समता समाजवादी कांग्रेस पार्टी से सतीश कुमार, समाजवादी जनता पार्टी (चन्द्रशेखर) से अजय कुमार सिंह ने नामांकन पत्र दाखिल किया है।



पिंडरा -
बसपा से बाबूलाल, सीपीआई से श्याम लाल सिंह, जनवादी पार्टी सोशलिस्ट से दीपक, निर्दल प्रत्याशी के रूप में श्रीप्रकाश मिश्रा ने पर्चा भरा है।


अजगरा-बसपा के त्रिभुवन राम, अंबेडकर समाज पाटी्र से शशिकांत व बहुजन मुक्ति पार्टी से विद्या देवी ने नामांकन फार्म जमा किया है।


शिवपुर -
शिवपुर विधानसभा से सपा के आनंद मोहन, भाजपा के अनिल राजभर, गांधी एकता पार्टी के बुद्वूराम, निर्दल प्रत्याशी के रूप में रामचन्द्र उर्फ रामचन्दर व राष्ट्रीय विकास मंच से इन्द्रकांत शर्मा ने पर्चा भरा है।


रोहनिया-
रोहनिया विधानसभा के लिए  मौलिक अधिकार पार्टी से संगीता ने अपना पर्चा दाखिल किया है।



शहर उत्तरी विधानसभा-बसपा के सुजीत मौर्या, निर्दल प्रत्याशी के रूप में सुब्रत कौशिक, राष्ट्रीय लोकदल के विव्य कुमार, कांग्रेस से अब्दुल समद अंसारी व नवजन क्रान्ति पार्टी के विनोद कुमार ने नामांकन किया है।



सेवापुरी-
से बसपा के महेन्द्र कुमार पाण्डेय, निर्दल प्रत्याशी के रूप में महेन्द्र कुमार चौबे, सीपीआईएम से श्यामलाल मौर्या व लोकदल से अखिलेश ने पर्चा भरा है।



शहर दक्षिणी-
से मौलिक अधिकार पार्टी के विमलेश कुमार शर्मा ने नामांकन किया है।



19 लोगों ने खरीदा नामांकन पत्र
नामांकन के चौथे दिन 19 प्रत्याशियों ने पर्चा लिया है। नामांकन के पांचवे दिन 15 फरवरी को अधिकांश प्रत्याशियों के नामांकन करने की संभावना है।
Show More
Devesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned