scriptआंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने मंडलीय कार्यालय पर फहराया तिरंगा | Anganwadi Worker hoist Flag in Commissioner office in Varanasi | Patrika News
वाराणसी

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने मंडलीय कार्यालय पर फहराया तिरंगा

कमिश्रर की अनोखी पहल रंग लायी, स्वास्थ्य सेवाओं को घर-घर पहुंचाने का मिला इनाम

वाराणसीJan 26, 2020 / 02:55 pm

Devesh Singh

Anganwadi Worker

Anganwadi Worker

वाराणसी. कमिश्रर दीपक अग्रवाल का अनोखा प्रयास रंग लाया है। गणतंत्र दिवस के अवसर पर मंडलीय कार्यालय पर कमिश्रर की जगह दो आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। ग्रामीण क्षेत्र के लोगों तक स्वास्थ्य सेवा पहुंचाने का इनाम मिला है। तिरंगा फहराने की खुशी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के चेहरे पर साफ देखी जा सकती थी।
यह भी पढ़े:-कमिश्रर की अनोखी पहल, गणतंत्र दिवस पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता फहरायेगी तिरंगा
कमिश्रर लगातार लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए अनोखा प्रयास करते आये हैं। वर्ष २०१९ में सफाईकर्मी से तिरंगा फहराया था इस बार मौका आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को मिला है। जिले के प्रशासनिक अधिकारियों के सामने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने रस्सी खींच कर राष्ट्रीय ध्वज को फहराया। काशी विद्यापीठ ब्लाक से आयी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सरिता पटेल ने कहा कि तिरंगा फहराने का मौका मिला है जिससे मुझे बेहद खुशी मिली है बहुत अच्छा लग रहा है। कमिश्रर साहब ने ऐसा मौका दिया है जिससे उनका बहुत आभार प्रकट करती हूं। काशी विद्यापीठ ब्लाक की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पुष्पारानी ने कहा कि मुझे नहीं पता था कि इतना बड़ा सम्मान मिलेगा। मंडलायुक्त ने मुझे इस लायक समझा है। यह मेरे लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि आज मैं यह समझ चुकी है कि अच्छा काम की सभी जगह पूजा होती है। हम जैसे छोटे कर्मचारियों का इतना सम्मान मिला है, जिससे और अच्छा करने का मनोबल मिला है। कमिश्रर दीपक अग्रवाल ने कहा कि कठिन परिस्थितियों में भी अच्छा कार्य करने वालों को सम्मान मिलना चाहिए। ऐसे लोग भी देश की सेवा सीमा पर खड़े सिपाही की तरह कर रहे हैं। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को मुख्य अतिथि बनाया गया है इसके अतिरिक्त अच्छा कार्य करने वाली अन्य आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का सम्मान किया जा रहा है। कमिश्रर ने कहा कि समाज का बड़ा वर्ग गांव में रहता है ओर उनके बीच सारी स्वास्थ्य सुविधा पहुंचाने की जिम्मेदारी हम लोगों की है। दोनों आंगनबाड़़ी कार्यकर्ता की मेहनत से बच्चों को कुपोषण से मुक्त कराया है उन्होंने कहा कि समाज में अन्य जगह भी लोग ऐसा कार्य कर रहे हैं तो उन्हें भी मुख्य अतिथि बनने का अधिकार है।
यह भी पढ़े:-पिकअप में फंसी बाइक सवार की शर्ट, रेलिंग तोड़ कर वरुणा नदी में दोनों वाहन गिरने से तीन की मौत
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो