scriptकमिश्रर की अनोखी पहल, गणतंत्र दिवस पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता फहरायेगी तिरंगा | Anganwadi worker will hoisted National Flag in Republic Day 2020 | Patrika News

कमिश्रर की अनोखी पहल, गणतंत्र दिवस पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता फहरायेगी तिरंगा

locationवाराणसीPublished: Jan 25, 2020 07:42:07 pm

Submitted by:

Devesh Singh

पिछले साल सफाईकर्मी ने फहराया था राष्ट्रीय ध्वज, जानिए क्या है कहानी

Anganwadi worker and National Flag

Anganwadi worker and National Flag

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में इस बार भी कमिश्रर दीपक अग्रवाल गणतंत्र दिवस पर अनोखी पहल करने जा रहे हैं। कमिश्रर के मंडलीय कार्यालय पर 26 जनवरी को आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सरिता पटेल व पुष्पारानी झंडारोहण करेगी। पिछली बार से कमिश्रर यह पहल शुरू की थी और उस साल सफाईकर्मी चंदा रानी ने तिरंगा फहराया था।
यह भी पढ़े:-गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर ABVP ने निकाला तिरंगा मार्च
कमिश्रर ने पहले ही अच्छा काम करने वाली आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को सम्मानित करने की बात कही थी। मुड़ादेव टिकरी,विकास खंड काशी विद्यापीठ की निवासनी पुष्पारानी ने ईसीसीई की गतिविधियों के माध्यम से बच्चों के शारीरिक, मानसिक एंव सामाजिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी है। उन्होंने घर-घर जाकर परिवार के सदस्यों से भेंट कर बच्चों में कुपोषण की स्थिति जानी थी। बच्चों को कुपोषण से मुक्त करने में बड़ा काम किया था। पुष्पारानी के आंगनबाड़ी केन्द्र में छह बच्चे लाल क्षेणी के कुपोषित थे बाद में उनकी मेहनत के बल पर पांच बच्चो पीली श्रेणी में आ गये थे। इसके अतिरिक्त स्वास्थ्य विभाग की अन्य योजनाओं को लोग तक पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभायी थी। सरिता पटेल भी उसी विकास खंड की निवासनी है। उन्होंने गांव में एक टीम तैयार करके स्वास्थ्य व पोषण पर उल्लेखनीय कार्य किया है, जिसके चलते ही दोनों आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का चयन किया गया है जो मंडलीय कार्यालय पर जाकर गणतंत्र दिवस पर तिरंगा फहरायेगी। कमिश्नर की इस पहल की चारों तरफ तारीफ हो रही है। इससे संदेश जायेगा कि अच्छा काम करने वालों को इतना बड़ा सम्मान मिल सकता है उसे चार जिलों के मंडलीय कार्यालय पर तिरंगा फहराने का मौका मिलेगा।
यह भी पढ़े:-बेनियाबाग को शहीन बाग बनाने की साजिश रचने वालों के पोस्टर जारी, पैसे देकर भीड़ जुटाने की थी कोशिश
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो