scriptबेनियाबाग को शहीन बाग बनाने की साजिश रचने वालों के पोस्टर जारी, पैसे देकर भीड़ जुटाने की थी कोशिश | Police issued beniyabag uproar accused poster in Varanasi | Patrika News

बेनियाबाग को शहीन बाग बनाने की साजिश रचने वालों के पोस्टर जारी, पैसे देकर भीड़ जुटाने की थी कोशिश

locationवाराणसीPublished: Jan 24, 2020 05:51:18 pm

Submitted by:

Devesh Singh

पुलिस ने जब सीएए का विरोध करने वाली महिलाओ को हटाया था तो अराजक तत्वों ने किया था पथराव, छह को पहले ही किया जा चुका है गिरफ्तार

accused poster

accused poster

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र के बेनियाबाग को शाहीन बाग बनाने की बड़ी साजिश रची गयी थी। भीड़ जुटाने के लिए कुछ लोगों के खाते में रुपये भेजे गये थे। पुलिस ने जब सीएए का विरोध कर रही महिलाओं को पार्क से हटाया था तो अराजक तत्वों ने पथराव कर दिया था। पुलिस ने पहले ही आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार कर लिया था। शुक्रवार को अन्य 19 आरोपियों को पोस्टर चस्पा किये गये हैं जिनकी सूचना देने वालों को पांच हजार का इनाम देने की घोषणा की गयी है।
यह भी पढ़े:-CAA का विरोध कर रही महिलाओं को पुलिस ने बेनियाबाग से हटाया, पथराव, सात हिरासत में
सीएए के विरोध के नाम पर चौक थाना क्षेत्र के बेनियाबाग में बड़ी साजिश रची गयी थी। जिले के एक साथ तीन जगहों पर ऐसे प्रदर्शन करने की तैयारी थी। इसमे लहुराबीर व कच्ची बाग स्थित आजाद पार्क भी शामिल है। सजिश रचने वालों ने पहले वहां पर धरना देने की तैयारी थी इसके बाद भीड़ जमा कर वही पर शाहीन बाग जैसा माहौल बनाने की योजना थी। कुछ महिलाओं के साथ बेनियाबाग में धरना शुरू भी हुआ था लेकिन पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए प्रदर्शनकारियों को वहा से हटा दिया था। इसके बाद अराजक तत्वों ने पुलिस पर पथराव किया था। पुलिस ने सारे घटनाक्रम की वीडियोग्राफी करायी है, जिसके आधार पर दोषियों की पहचान की जा रही है।
यह भी पढ़े:-मौनी अमावस्या पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, गंगा में डुबकी लगाने के बाद किया दान
जिलाधिकारी व एसएसपी ने कहा कि दोषियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई
बेनियाबाग पर धारा 144 का उल्लंघन कर धरना देने की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा व एसएसपी प्रभाकर चौधरी खुद ही मौके पर पहुंच गये थे। उन्होंने वहां की स्थिति को बिगडऩे नहीं दिया। डीएम व एसएसपी ने पहले ही कहा है कि किसी को माहौल खराब करने की इजाजत नहीं दी जायेगी। किन लोगों ने पैसे भेजे हैं और कौन लोग साजिश में शामिल है सबकी पहचान की जा रही है। अन्य जनपद के लोग भी साजिश में शामिल है तो उन्हें भी नहीं छोड़ा जायेगा।
यह भी पढ़े:-नगर निगम के सफाईकर्मी को जाने से मारने के लिए चलायी गोली, मचा हड़कंप
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो