scriptCAA का विरोध कर रही महिलाओं को पुलिस ने बेनियाबाग से हटाया, पथराव, सात हिरासत में | Police take action against women protesting in Benia Bagh | Patrika News

CAA का विरोध कर रही महिलाओं को पुलिस ने बेनियाबाग से हटाया, पथराव, सात हिरासत में

locationवाराणसीPublished: Jan 23, 2020 02:46:08 pm

Submitted by:

Devesh Singh

पुलिस ने लाठी पटक कर हंगामा करने वालों का खदेड़ा, शाहीन बाग बनाने की थी तैयारी

Police action

Police action

वाराणसी. नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के विरोध में गुरुवार को कुछ महिलाओं ने बेनियाबाग मैदान पर धरना देना शुरू कर दिया था। पुलिस ने जब इन महिलाओं को हटाया तो आक्रोशित लोगों ने पथराव कर दिया। पुलिस ने लाठी पटक कर लोगों को वहां से खदेड़ा। पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार किया है। सुरक्षा के मद्देनजर भारी संख्या में फोर्स पार्क में तैनात कर दी गयी है। शाहीन बाग के तर्ज पर यहां भी लंबे समय तक धरना देने की तैयारी थी।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी 15 फरवरी को दो दिवसीय दौरे पर आयेंगे बनारस
Police
IMAGE CREDIT: Patrika
सीएए का विरोध करने के लिए कुछ महिलाएं बच्चों के साथ बेनियाबाग पर धरना देने पहुंच गयी थी। महिलाओं ने हाथ में सीए के विरोध की तख्ती ली थी। जिले में पहले से ही धारा १४४ लागू है इसलिए वहां पर महिला पुलिसकर्मियों ने धरना दे रही महिलाओं को वहां से जबरदस्ती हटा दिया। इसका अन्य लोगों ने विरोध किया। कुछ अराजक तत्वों ने पथराव कर स्थिति को बिगाडऩे का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने लाठी पटक कर सभी को खदेड़ दिया। पुलिस ने मौके से सात लोगों का पकड़ा है। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए वहां पर कई थानों की फोर्स के साथ क्राइम ब्रांच को भी तैनात कर दिया गया है। मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कहा कि विभिन्न राजनीतिक दलों ने अनुमति लेकर अपना विरोध प्रदर्शन किया है। बेनियाबाग में कुछ लोगों को भड़का कर माहौल करने का प्रयास किया जा रहा था। पहले ही कह दिया गया था कि बिना अनुमति लिए व जबरदस्ती किसी को विरोध प्रदर्शन करने नहीं दिया जायेगा। कुछ लोग नियमों का उल्लंघन कर रहे थे जिस पर पुलिस ने कार्रवाई की गयी है। डीएम ने कहा कि पथराव करने वालों की पहचान की जा रही है उसके बाद उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने कहा कि धारा १४४ लागू है जिसका कुछ लोगों ने उल्लंघन का प्रयास किया था जिनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है।
यह भी पढ़े:-CAA के खिलाफ आंदोलन करने वालों को पता नहीं किस चीज का कर रहे विरोध
जिले में तीन स्थानों को शाहीन बाग बनाने की थी तैयारी
डीएम के अनुसार खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली की जिले के तीन स्थानों को शाहीन बाग बनाने की साजिश था दो अन्य जगहों पर पर्याप्त संख्या में फोर्स तैनात की गयी है। डीएम ने कहा कि शहर की स्थिति बहुत अच्छी है जिसे कुछ लोग बिगाडऩा चाहते हैं जिनकी पहचान की जा रही है। किसी राजनीतिक दल के शामिल होने के प्रश्र पर कहा कि जो लोग पकड़े गये हैं उनसे पूछताछ करके सारी जानकारी ली जायेगी। यदि किसी राजनीतिक दल का नाम आता है तो जिम्मेदार पदाधिकारियों से भी पूछताछ होगी।
यह भी पढ़े:-मार्च 2020 के बाद सड़क पर सीवर ओवरफ्लो हुआ तो जिम्मेदार लोगों पर होगी सख्त कार्रवाई
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो