scriptमार्च 2020 के बाद सड़क पर सीवर ओवरफ्लो हुआ तो जिम्मेदार लोगों पर होगी सख्त कार्रवाई | Ashutosh Tandon said take action to officer on sewer overflow issue | Patrika News

मार्च 2020 के बाद सड़क पर सीवर ओवरफ्लो हुआ तो जिम्मेदार लोगों पर होगी सख्त कार्रवाई

locationवाराणसीPublished: Jan 22, 2020 05:14:15 pm

Submitted by:

Devesh Singh

नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने सफाई व्यवस्था खराब मिलने पर अधिकारियों को लगायी फटकार, कहा अब लापरवाही नहीं की जायेगी बर्दाश्त

Urban Development Minister Ashutosh Tandon

Urban Development Minister Ashutosh Tandon

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस की खराब सफाई व्यवस्था पर नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने अधिकारियों को जमकर फटकार लगायी। बुधवार को सर्किट हाउस में समीक्षा बैठक में नगर विकास मंत्री ने कहा कि 31मार्च तक किसी भी हाल में शहर की सीवर व्यवस्था को दुरुस्त कर लिया जाये। निर्धारित अवधि के बाद सड़क पर सीवर ओवरफ्लो बहता हुआ दिखायी दिया तो जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।
यह भी पढ़े:-काशी विश्वनाथ मंदिर के महंत आवास का एक हिस्सा गिरा, 350 साल पुराना रजत सिंहासन मलबे में दबा
नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने जलकल सचिव को निर्देश देते हुए कहा कि सीवर व्यवस्था को ठीक करने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार ने अतिरिक्त जनशक्ति स्वीकृत की है इसलिए अधिकारी अब संसाधन कमी का बहाना नहीं बना पायेंगे। बैठक में ही बीजेपी एमएलसी लक्ष्मण आचार्य ने बताया कि बीएचयू मालवीय मूर्ति के पास व ट्रामा सेंटर से गंगा की तरफ जाने वाले मार्ग पर हमेशा सीवर ओवरफ्लो रहता है। इस पर नगर विकास मंत्री ने अधिकारियों को जमकर फटकार लगायी। कहा कि तुरंत जाये और मौका मुआयना करके आवश्यक कार्रवाई करे। नगर विकास मंत्री ने कहा कि नगर निगम में 147 वें वित्त का 125 करोड़ की धनराशि अभी पड़ी हुई है। इसी धनराशि से कार्य योजना बना कर काम शुरू करे। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में नगर निगम में चार हजार करोड़ की धनराशि अभी पड़ी हुई है। उसका उपयोग करके लोगों को आधारभूत सुविधा दी जाये।
यह भी पढ़े:-CAA के खिलाफ आंदोलन करने वालों को पता नहीं किस चीज का कर रहे विरोध
नगर आयुक्त करे सफाई, सीवर व पेयजल की साप्ताहिक समीक्षा
नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने कहा कि शहर की सफाई, सीवर व पेयजल कार्य प्रगति की साप्ताहिक समीक्षा नगर आयुक्त करे। ज्वाइंट एमडी को जल निगम एंव नगर आयुक्त को जलकल द्वारा कराये जा रहे कार्यो का पर्यवेक्षण करने को भी कहा है। बैठक में जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा, बीजेपी के जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, बीजेपी महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय, नगर आयुक्त गौरांग राठी, सीडीओ मधुसूदन हुलगी आदि लोग उपस्थित थे।
यह भी पढ़े:-महाकाल एक्सप्रेस सप्ताह में इतने दिन चलेगी, यह हो सकता रूट
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो