नगर निगम उपचुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी अंकिता ने दाखिल किया नामांकन

पिता अनिल श्रीवास्तव के निधन के चलते स्थगित हुआ था चुनाव। अब बेटी ने संभाली है कमान।

By: Ajay Chaturvedi

Updated: 10 Dec 2017, 07:37 PM IST

वाराणसी. नगर निगम के वार्ड 28 चेतगंज वार्ड के उपचुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी अंकिता श्रीवास्तव ने रविवार को नामांकन पत्र दाखिल किया। क्षेत्रीय नागरिकों और पार्टी पदाधिकारियों संग कलेक्ट्रेट पहुंचीं अकिता ने अपर जिलाधिकारी प्रशासन की अदालत में एक सेट में पर्चा दाखिल किया। पर्चा दाखिले के लिए अंकिता के निवास स्थल से निकले जुलूस में कार्यर्ताओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। पूरे उत्साह के साथ उन्होंने इस जुलूस में शिरकत किया।

पर्चा दाखिल करतीं अंकिता श्रीवास्तव

अंकिता का पर्चा दाखिल कराने वालों में प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ राजेश मिश्र, जिला अध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा, अंकिता को चुनाव ल़ड़ाने की पहल करने वाली मेयर प्रत्याशी शालिनी यादव, मंडलीय प्रवक्ता शैलेंद्र सिहं, राघवेंद्र चौबे, कार्यवाहक महानगर अध्यक्ष मणिंद्र नाथ मिश्र, मीरा तिवारी, जंतलेश्वर यादव आदि प्रमुख रहे। अंकिता ने एक सेट में ही पर्चा दाखिल किया।

 

 अंकिता का पर्चा दाखिला कराते पार्टीजन

बता दें कि वार्ड नंबर 28 के लिए कांग्रेस ने अनिल श्रीवास्तव को टिकट दिया था। लेकिन ऐन मतदान से पूर्व 21 नवंबर को श्रीवास्तव का हृदयाघात से निधन हो गया। यहां यह भी बता दें कि अनिल श्रीवास्तव पिछली बार भाजपा के टिकट पर इसी वार्ड से चुनाव लड़े थे मगर उन्हें पराजय का सामना करना पड़ा था। हाल के दिनों में पार्टी की जनविरोधी नीति का विरोध करने के चलते उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया। उसके बाद उन्होंने कांग्रेस का दामन थामा था।

अनिल श्रीवास्तव को तीन बेटिया ही हैं जिसमें सबसे बड़ी बेटी अंकिता काशी हिंदू विश्वविद्यालय के छात्र अधिष्ठाता कार्यालय में संविदा पर काम कर रही हैं। अंकिता ने बीएचयू से ही शिक्षा-दीक्षा ग्रहण की है। अंकिता को पिता की जगह वार्ड से प्रत्याशी बनाने की पहल मेयर प्रत्याशी शालिनी यादव ने की थी। उन्होंने कहा था कि अंकिता के लिए वह वार्ड के हर मतदाता से व्यक्तिगत तौर पर संपर्क करेंगी। इसके लिए वह घर-घर जाने को तैयार है। शालिनी की पहल पर ही अंकिता को टिकट देने का फैसला किया गया।

पर्चा दाखिले के बाद अंकिता संग पार्टीजनपर्चा दाखिले के बाद अंकिता संग पार्टीजन
Congress
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned