scriptबुलेट के नम्बर प्लेट पर लिखवाया था कि आई त लिखाई, दरोगा ने पकड़ी गाड़ी और कहा……… | Bhelupur police seized bullet bike who have no registration number | Patrika News
वाराणसी

बुलेट के नम्बर प्लेट पर लिखवाया था कि आई त लिखाई, दरोगा ने पकड़ी गाड़ी और कहा………

भेलूपुर पुलिस ने नियम तोडऩे वाले को दी बड़ी सीख, जानिए क्या है कहानी

वाराणसीOct 15, 2019 / 12:57 pm

Devesh Singh

Bullet Bike

Bullet Bike

वाराणसी. यातायात के नये नियम लागू हो चुके हैं इसके बाद भी कुछ लोग नियम तोडऩे से बाज नहीं आ रहे हैं। नियमों का सबसे अधिक उल्लंघन युवा वर्ग कर रहा है। भेलूपुर पुलिस ने एक ऐसे ही युवक को ऐसा सबक सिखाया है जो चर्चा का विषय बना हुआ है।
यह भी पढ़े:-राजकुमारी रत्ना सिंह के बीजेपी में शामिल होते ही राजा भैया को लगेगा सबसे तगड़ा झटका, उठेगा सियासी तूफान

भेलूपुर थाना प्रभारी राजीव रंजन उपाध्याय अपनी टीम के साथ अस्सी क्षेत्र में वाहनों की चेकिंग कर रहे थे इसी बीच एक युवक नई बुलेट से आता हुआ दिखायी दिया। बुलेट के नम्बर प्लेट पर एक कागज की पर्ची चिपकी हुई थी जिस पर लिखा था कि आई त लिखाई(नम्बर आने पर लिखा जायेगा)। इस पर थाना प्रभारी ने नम्बर प्लेट को देख कर आपत्ति जतायी। थाना प्रभारी ने कहा कि बना नम्बर लिखे हुए बुलेट क्यों चला रहे हैं इस पर युवक ने रौब दिखाते हुए कहा कि अभी पंजीकरण करके नम्बर नहीं आया है और जब नम्बर आयेगा तो उसे लिखवायेंगे। इतना सुनते ही थाना प्रभारी का पारा चढ़ गया और उन्होंने गाड़ी को सीज करने को कहा। इस पर युवक ने कई लोगों को फोन कर गाड़ी छुड़वाने की पैरवी करने को कहा। इसके बाद थाना प्रभारी के नम्बर पर कई लोगों के फोन आये और गाड़ी छोडऩे के लिए कहने लगे। राजीव रंजन उपाध्याय ने किसी की नहीं सुनी। थाना प्रभारी ने कहा कि जब नम्बर आई तब गाड़ी थाने से जाई(नम्बर आने पर उसे वाहन पर लिखवाने के बाद ही गाड़ी छोड़ी जायेगी)। इसके बाद थाना प्रभारी ने बुलेट को सीज कर थाने भेज दिया।
यह भी पढ़े:-बच्चों को गोद में लेकर ड्यूटी करने पहुंची महिला मजिस्ट्रेट, पूर्व सांसद के मॉल के अतिक्रमण को कराया जमीदोज
नम्बर प्लेट के आगे फेल हो जा रहे शहर के सर्विलांस कैमरे
पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए शहर में दर्जनों सर्विलांस कैमरे लगाये गये हैं जो वाहन चालक के नम्बर प्लेट को ट्रेस कर सकते हैं। शहर में हजारों वाहन ऐसे चल रहे हैं जिसमे मानक के अनुसार नम्बर प्लेट नहीं लगी है यदि नम्बर प्लेट सही लगी है तो नम्बर इस तरह से लिखे हुए हैं कि उन्हें कैमरे नहीं पढ़ पा रहे हैं। ऐसे में कैमरों का सही ढंग से उपयोग नहीं हो पा रहा है। एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने लगातार अभियान चला कर मानक के अनुसार नम्बर नहीं लिखवाने वालों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।
यह भी पढ़े:-लव मैरिज करने की मिली सजा, बड़े पिता ने धर से ही निकाला

Home / Varanasi / बुलेट के नम्बर प्लेट पर लिखवाया था कि आई त लिखाई, दरोगा ने पकड़ी गाड़ी और कहा………

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो