scriptओमीक्रोन संक्रमण को लेकर BHU प्रशासन अलर्ट मोड में, किए ये इंतजाम | BHU administration alert regarding Omicron infection | Patrika News
वाराणसी

ओमीक्रोन संक्रमण को लेकर BHU प्रशासन अलर्ट मोड में, किए ये इंतजाम

-बीएचयू का एक सीनियर रेजिडेंट पाया गया संक्रमित-फ्रांस से बनारस आई महिला कोरोना पॉजिटिव-परिवार के लोगों की रिपोर्ट निगेटिव
 

वाराणसीDec 05, 2021 / 11:13 am

Ajay Chaturvedi

बीएचयू हॉस्पिटल

बीएचयू हॉस्पिटल

वाराणसी. दुनिया भर में दहशत फैलाने वाले कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रोन को लेकर बनारस और BHU में सतर्कता बढ़ा दी गई है। इस बीच बीएचयू के एक सीनियर रेजिडेंट के कोरोना संक्रमित होने के बाद सर सुंदरलाल चिकित्सालय प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। उधर वाराणसी का स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट मोड में आ गया है।
जानकारी के मुताबिक बीएचयू का एक सीनियर रेजिडेंट कोरोना संक्रमित पाया गया है। इसके बाद सर सुंदरलाल चिकित्सालय प्रशासन ने तय किया है कि अब अस्पताल के स्पेशल वार्ड में बाहरी मरीजों की भर्त नहीं होगी। फिलहाल जो मरीज भर्ती हैं उनके डिस्चार्ज होने के बाद स्पेशल वार्ड की साफ-सफाई करा कर उसे यूनिवर्सिटी के स्टॉफ के लिए रिजर्व कर दिया जाएगा। मसलन सर सुंदरलाल चिकित्सालय, ट्रामा सेंटर आदि के डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टॉफ के कोरोना संक्रमित होने पर उन्हें भर्ती किया जाएगा।
इस संबंध में सर सुंदरलाल चिकित्सायलय के एमएस प्रो केके गुप्ता का कहना है कि बाहर से आने वाले कोरोना मरीजों को अस्पताल के सुपर स्पेशियालिटी ब्लॉक की छठवीं मंजिल पर भर्ती किया जाएगा।
ये भी पढें- PM मोदी से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी आ रहे वाराणसी

इस बीच बता दें कि बीएचयू के गैस्ट्रो विभाग के सीनियर रेजिडेंट और दो मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इन संक्रमितो में एक गाजीपुर की महिला है तो दूसरा चेन्नई निवासी युवक है। स्वास्थ्य विभाग इनसे जुड़े करीब 114 लोगें की सैंपलिंग की है।
उधर फ्रांस से बनारस आई महिला के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद स्थानीय स्वास्थ्य प्रशासन ने महिला सहित पूरे परिवार की सैंपलिंग कराई। महिला जिस होटल में ठहरी थी उस होटल के 21 कर्मचारियों की भी सैंपलिंग कराई गई। अच्छी बात ये है कि महिला को छोड़ अन्य सभी की आरटीपीसीआर रिपोर्ट निगेटिव आई है। अब स्वास्थ्य विभाग उस विमान जिससे महिला मुंबई से बनारस आई थी उसके सभी यात्रियों की सूची जुटाने में लगी है। साथ ही महिला जिस सीट पर बैठी थी उसके आगे-पीछे की तीन-तीन सीटों पर बैठे यात्रियों की भी सैंपलिंग होनी है। इसके लिए एयरपोर्ट अथारिटी को पत्र भेजा गया है, ताकि ये पता चल सके कि वो कहां के निवासी हैं। अगर वो वाराणसी के पाए जाते हैं तो उनकी भी सैंपलिंग होगी, अन्यथा वो जिस जिले से संबंधित होंगे वहां के स्वास्थ्य महकमें को सूचित किया जाएगा।

Home / Varanasi / ओमीक्रोन संक्रमण को लेकर BHU प्रशासन अलर्ट मोड में, किए ये इंतजाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो