script 22 जनवरी को BHU में होने वाली परीक्षा टली, छात्रों की मांग पर जारी हुआ आदेश | BHU exam postponed due to Ram Mandir Pran Pratishtha on 22 January | Patrika News

22 जनवरी को BHU में होने वाली परीक्षा टली, छात्रों की मांग पर जारी हुआ आदेश

locationवाराणसीPublished: Jan 20, 2024 11:50:01 am

Submitted by:

Sanjana Singh

अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होगी। ऐसे में 22 जनवरी को BHU में होनी वाली परीक्षा को टाल दिया गया है।

photo_6150132721511414411_y.jpg
राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के चलते पूरे देश में उत्सव की हार्दिक भावना है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने बीएचयू में 22 जनवरी को आयोजित होने वाली स्नातक, स्नातकोत्तर की सेमेस्टर परीक्षाओं को टाल दिया है। इस निर्णय का आदान-प्रदान 19 जनवरी को परीक्षा नियंत्रण कार्यालय द्वारा जारी किया गया है।
पहले ही दिन, विश्वविद्यालय के छात्रों ने अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के संदर्भ में परिसर में होने वाले कार्यक्रम का स्वरूप देते हुए परीक्षा नियंत्रण समेत अन्य अधिकारियों को ज्ञापन पत्र सौंपा था, जिसमें इस दिन की परीक्षा को स्थगित करने की मांग की गई थी।
परीक्षा नियंत्रण कार्यालय द्वारा जारी किए गए आदेश में बताया गया है कि परीक्षा की नई तिथि के संबंध में विभागाध्यक्ष, संकायप्रमुख, और अन्य अधिकारियों से चर्चा करने के बाद एक निर्णय लिया जाएगा।

22 जनवरी को राज्य में छुट्टी
22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह की वजह से CM योगी ने पूरे राज्य में अवकाश घोषित कर दिया है। साथ ही केंद्र सरकार ने सभी केंद्रीय सरकारी कार्यालयों, केंद्रीय संस्थानों के लिए आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है।

ट्रेंडिंग वीडियो