scriptबीजेपी ने जारी की 39 प्रत्याशियों की सूची, पीएम मोदी के खास मंत्री यहां से लड़ेंगे चुनाव | BJP issue 39 candidate list in election 2019 | Patrika News
वाराणसी

बीजेपी ने जारी की 39 प्रत्याशियों की सूची, पीएम मोदी के खास मंत्री यहां से लड़ेंगे चुनाव

कई नेताओं की बदली गयी सीट, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष को फिर मिला संसदीय चुनाव का टिकट

वाराणसीMar 26, 2019 / 06:34 pm

Devesh Singh

BJP

BJP

वाराणसी. बीजेपी ने मंगलवार को २९ प्रत्याशियों की सूची जारी की है। सूची में कई सांसदों का टिकट कट गया है जबकि कुछ की सीट बदल गयी है। इस सूची में अधिक नाम पूर्वांचल के प्रत्याशियों के हैं। पीएम नरेन्द्र मोदी के खास माने जाने वाले मंत्री मनोज सिन्हा को गाजीपुर फिर से प्रत्याशी बनाया गया है।
यह भी पढ़े:-मुरली मनोहर जोशी का टिकट काटे जाने के प्रश्र पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने दी होली की बधाई

सूची के अनुसार वरूण गांधी को पीलीभीत, जया प्रदा को रामपुर, धौरहरा से रेखा वर्मा, फरूर्खाबाद से मुकेश राजपुत, एटा से रमाशंकर कटेरिया, कन्नौज से सुब्रत पाठक, कानपुर से सत्यदेव पचौरी, अकबरपुर से देवेन्द्र सिंह भोले, जालौन से भानू प्रताप वर्मा, हमीरपुर से पुष्पेन्द्र सिंह चौहान, फतेहपुर से साध्वी निरंजना ज्योति, कौशांबी से विनोद सोनकर, इलाहाबाद से श्रीमती रीता जोशी बहुगुणा, बाराबंकी से उपेन्द्र रावत, फैजाबाद से लल्लू सिंह, बहराइच से अश्रयवर लाल गौड, केसरगज से बृजभूषण शरण सिंह, श्रीवस्ती से ददन मिश्रा, डुमरियागंज से जगदम्बिका पाल, बस्ती से हरीश द्विवेदी, महराजगंज से पंकज चौधरी, कुशीनगर से विनय दूबे, बासगांव से कमलेश पासवान, सलेमपुर से रविन्द्र कुशवाहा, बलिया से वीरेन्द्र सिंह मस्त, गाजीपुर से मनोज सिन्हा व चंदौली से बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डा.महेन्द्रनाथ पांडेय को प्रत्याशी बनाया गया है।
यह भी पढ़े:-सीएम योगी आदित्यनाथ की सभा से पहले हुई बारिश ने तैयारियों को किया प्रभावित
बीजेपी ने अखिलेश यादव के खिलाफ अभी नहीं बनाया प्रत्याशी
बीजेपी ने अखिलेश यादव के चुनाव लडऩे वाली सीट आजमगढ़ से किसी को प्रत्याशी नहीं बनाया है। चर्चाओं की माने तो इस सीट पर किसी दिग्गज नेता को चुनाव लड़ाने की तैयारी है इन नामों में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या को भी चुनाव लड़ाया जा सकता है इसका खुलासा बीजेपी की सूची जारी होने पर होगा।
यह भी पढ़े:-सीएम योगी आदित्यनाथ का कांग्रेस पर बड़ा हमला, राजीव गांधी को बताया ऐसा पीएम

Home / Varanasi / बीजेपी ने जारी की 39 प्रत्याशियों की सूची, पीएम मोदी के खास मंत्री यहां से लड़ेंगे चुनाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो