07 लाख लोगों की भीड़ और 250 क्विंटल फूलों की बारिश से बनारस में होगा PM का स्वागत

07 लाख लोगों की भीड़ और 250 क्विंटल फूलों की बारिश से बनारस में होगा PM का स्वागत

Ajay Chaturvedi | Publish: Apr, 21 2019 04:19:20 PM (IST) Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

-वाराणसी में फिर गंगा संदेश दे कर नामांकन करनेंगे PM मोदी
-25 अप्रैल को होगा भव्य रोड शो
-लघु भारत सा दिखाने की है कोशिश
-06 से 07 लाख लोगों को रोड शो का हिस्सा बनाने का लक्ष्य
-101 स्वागत द्वार होंगे, लंका से दशाश्वमेध घाट तक
- वाराणसी के 3000 लोगों संग मोदी करेंगे भोजन
-5000 कार्यकर्ताओं को देंगे संदेश
- 06 राज्यों के सीएम होंगे शामिल

डॉ अजय कृष्ण चतुर्वेदी

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर वाराणसी से गंगा संदेश दे कर अपना पर्चा भरेंगे। इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। वैसे पीएम मोदी का नामांकन एक तरह से शक्ति प्रदर्शन भी होगा। इसके लिए पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी है। बताया जा रहा है कि नामांकन से एक दिन पहले मोदी जो रोड शो करेंगे उसमें ही बनारस और आस-पास के जिलों के करीब छह से सात लाख लोग शामिल होंगे। करीब ढाई सौ क्विंटल फूलों की बारिश होगी उनके रोड शो में। इसके लिए भी पार्टी के नेताओं को लक्ष्य दे दिया गया है। हर नेता अपने-अपने क्षेत्र में लोगों को रोड शो के लिए लोगों को जुटाने में लग गए हैं। इस रोड शो और नामांकन के मार्फत मोदी पांच राज्यों की 35 लोकसभा सीटों को साधेंगे। यह खबर पत्रिका पहले ही दे चुका है। यानी बीजेपी की तैयारी के हिसाब से नामांकन की पूर्व संध्या पर ही वह महज पूर्वाचंल ही नहीं समूचे उत्तर भारत को संदेश दे जाएंगे।

2014 में भी गंगा संदेश से ही शुरू की थी मुहिम

बता दें कि 2014 में भी नरेंद्र मोदी ने गंगा संदेश व गंगा प्रेम के माध्यम से ही देश भर में चुनाव अभियान का आगाज किया था। तब उन्होंने कहा था कि मुझे तो मां गंगा ने बुलाया है। उसके पांच साल बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पीएम के गंगा संदेश को ही मुद्दा बनाने की कोशिश के तहत गंगा यात्रा शुरू की। अब फिर मोदी गंगा संदेश से आगाज करने जा रहे हैं।

मोदी के रोड शो और नामांकन जुलूस में छह राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे
नामांकन के लिए नरेंद्र मोदी 25 अप्रैल की सुबह ही वाराणसी पहुंच जाएंगे। उनसे पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह 24 अप्रैल को ही बनारस आ जाएंगे। 25 अप्रैल की शाम 04 बजे से प्रधानमंत्री का रोड शो शुरू होगी। रोड शो लंका स्थिति महामना पंडित मदन मोहन मालवीय प्रतिमा से शूरू होगा। यहां सबसे पहले प्रधानमंत्री मालवीय जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। फिर शुरू होगा रोड शो जो लंका अस्सी, भदैनी, सोनारपुरा, मदनपुरा, जंगमबाड़ी, गोदौलिया होते दशाश्वमेध तक जाएगा। रोज शो का प्रभारी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सदस्य अनिल जैन को बनाया गया है। इनके अलावा अशोक तिवारी, नागेंद्र रघुवंशी और राजेश त्रिवेदी सह सदस्य होंगे। रोड शो व नामांकन में छह राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे।

ये भी पढें- विपक्ष की खामोशी के बीच पूर्वांचल की 27 सीटों को साधने आ रहे पीएम मोदी

रोड शो के दौरान 101 स्थान पर बनेगा स्वागत द्वार
पीएम मोदी के रोड शो के लिए 101 स्वागत द्वार बनाए जा रहे है। इन सभी स्थलों पर लोग उनका स्वागत करेंगे। इसके लिए पहले से ही लोगों को तैयार किया जा रहा है। इसके लिए क्षेत्रवार जिम्मेदारी तय की गई है।

25 क्विंटल फूल बरसाए जाएंगे मोदी के ऊपर
तैयारी है कि रोड शो के दौरान सड़क के दोनो किनारे की दुकानों के संचालकों को भाजपा की ओर से गुलाब की पंखुड़ियां दी जाएंगी। ये दुकानदार पीएम पर गुलाब की पंखुड़ियों की वर्षा करेंगे।

ये भी पढ़ें-...तब बनारस प्रशासन के एक फैसले के बाद मानों पूरा शहर मोदी के रोड शो में उतर आया था सड़क पर

10 प्रमुख स्थानों पर दिखेगा लघु भारत
रोड शो के दौरान लंका से दशाश्वमेध तक 10 प्रमुख स्थानों पर देश के विभिन्न राज्यों की संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी। विभिन्न राज्यों के जो लोग वाराणसी में रहते हैं वो अपने पारंपरिक वेष-भूषा में प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे। इसमें कहीं कर्नाटक तो कहीं आंध्र प्रदेश, कहीं पश्चिम बंगाल तो कहीं, गुजरात की झलक देखने को मिलेगी।

25 को होटल डी पेरिस में 3000 लोगों के साथ करेंगे भोजन
प्रधानमंत्री 25 अप्रैल की रात कैंटोन्मेंट स्थित होटल डी पेरिस में 3000 हजार लोगों के साथ भोजन करेंगे। इसमें वाराणसी के विभिन्न तबके के लोग शामिल होंगे। फिर संभवतः डीरेका गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे।

26 की सुबह 5000 कार्यकर्ताओं को देंगे संदेश
पीएम नरेंद्र मोदी 26 अप्रैल की सुबह पार्टी के 3000 बूथ व सेक्टर कार्यकर्ताओं को संदेश देंगे। उनसे फीडबैक लेंगे और आगामी चुनाव के लिए रणनीति बताने के साथ हर प्रत्याशी को जिताने का मंत्र देंगे।

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनावः बनारस से 05 राज्य की 32 सीटों को एक झटके में साधने की तैयारी में PM मोदी

काल भैरव व विश्वनाथ का दर्शन कर भरेंगे पर्चा
पीएम 26 अप्रैल की सुबह सबसे पहले काशी के कोतवाल काल भैरव बाबा का दर्शन करेंगे। फिर श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजन-अर्चन कर सीधे नामांकन के लिए कचहरी रवाना होंगे। 26 अप्रैल को रोड शो नहीं हो सकता है। संभव है कि काशी विश्वनाथ मंदिर से कचहरी जाते वक्त वह कुछ देर के लिए मलदहिया जाएं और देश के पहले गृहमंत्री सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कचहरी रवाना हों।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App .

 

 

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned