डीएलडब्ल्यू निगमीकरणः एआईआरएफ का ऐलान देश भर में रेलकर्मी मनाएंगे काला दिवस, डीरेका में होगा ब्लैक आउट

डीएलडब्ल्यू निगमीकरणः एआईआरएफ का ऐलान देश भर में  रेलकर्मी मनाएंगे काला दिवस, डीरेका में होगा ब्लैक आउट
डीएलडब्ल्यू कर्मचारियों की आपात बैठक

Ajay Chaturvedi | Updated: 30 Jun 2019, 07:54:43 PM (IST) Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

-एआईआरएफ का ऐलान, छह जुलाई तक पूरे देश के रेलकर्मी जारी रखेंगे आंदोलनों
-बनारस के डीरेका में सोमवार को होगी ब्लैक आउट

वाराणसी. रेल मंत्रालाय के 100 दिनों में डीरेका समेत रेल की सभी उत्पादन इकाइयों एवं कारखानों को निगम बनाने के आदेश के खिलाफ ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन (एआईआरएफ) ने पूरे भारतीय रेल के सभी ब्रांच, डिवीजन, जोन एवं सभी उत्पादन इकाइयों में एक साथ एक जुलाई से छ: जुलाई तक लगातार विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है। इसके| तहत एक जुलाई को पूरे देश में रेल कर्मचारी काला दिवस मनाएंगे। रेलकर्मी बाहों में काली पट्टी बांधकर अपने कार्यस्थल पर कार्य करेंगे तथा अपने मुख्यालयों पर काले झंडे के साथ प्रदर्शन भी करेंगे।

वहीं डीएलडब्लू में मेंस यूनियन की रविवार को हुई आपात बैठक में डीएलडब्लू मेंस यूनियन के महामंत्री अरविंद श्रीवास्तव ने कहा कि चूकि अब ऑल इंडिया रेलवे फेडरेशन (एआईआर एफ) का आंदोलन को लेकर दिशा-निर्देश आ गया है तो यूनियन ने इसके तहत पूरे डीरेका में एक जुलाई को काला दिवस मनाने का निर्णय लिया है।

ये भी पढें- डीएलडब्ल्यू निगमीकरण: आर-पार की लड़ाई के मूड में कर्मचारी

रात में डीरेका में होगा ब्लैक आउट
डीरेका कर्मचारी क्लब में रविवार की शाम सभी यूनियनों एवं एसोसिएशन के पदाधिकारियों की मौजूदगी में हुई डीरेका बचाओ संयुक्त संघर्ष समिति की आपात बैठक में डीरेका कर्मियों को निगमीकरण के विरोध में प्रधानमंत्री जन संपर्क कार्यालय में ज्ञापन सौपने के लिए शांतिपूर्ण तरीके से रैली में जाते हुए जिला प्रशासन द्वारा रोकने की कार्रवाई पर गुस्सा जताया गया। कर्मचारियों ने मौजूदा परिस्थितियों पर चर्चा कर भविष्य की रणनीति तय की। इसमें सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि जिले के सारे विधायकों को निगमी करण रोकने के लिए पत्र दिया जाएगा। साथ ही सोमवार की शाम 4:00 बजे डीरेका कारखाने के पूर्वी द्वार से जुलूस निकालकर प्रशासन भवन पर प्रदर्शन किया जाएगा। इसके बाद रात 8:00 से 8:30 बजे तक डीरेका परिसर में स्थित सभी कर्मचारी अपने की लाइट बंद कर निगमीकरण के विरोध स्वरूप ब्लैक आउट करेंगे। यह जानकारी डीरेका बचाओ संयुक्त संघर्ष समिति एवं संयुक्त सचिव कर्मचारी परिषद डीरेका के संयोजक बी डी दुबे ने दी।

ये भी पढें- डीरेका सहित रेलवे की सात उत्पादन इकाइयों के निजीकरण की तैयारी, कर्मचारियों में रोष

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned