scriptसीएम योगी आदित्यनाथ ने संकट मोचन मंदिर में टेका मत्था, रामकृष्ण मिशन में उतारी मरीजों की आरती | CM Yogi Adityanath banaras visit before PM Modi Nomination | Patrika News

सीएम योगी आदित्यनाथ ने संकट मोचन मंदिर में टेका मत्था, रामकृष्ण मिशन में उतारी मरीजों की आरती

locationवाराणसीPublished: Apr 18, 2019 05:35:36 pm

Submitted by:

Devesh Singh

गढ़वाघाट जाकर मंहत से की मुलाकात, पीएम नरेन्द्र मोदी के नामांकन में सर्वसमाज की उपस्थिति दर्ज कराने की कवायद

CM Yogi Adityanath

CM Yogi Adityanath

वाराणसी. चुनाव आयोग द्वार विवादित बयान देने के बाद लगाये गये 72 घंटे के प्रतिबंध के बाद से सीएम योगी आदित्यनाथ का मंदिरों में दौरा जारी है। गुरूवार को पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र पहुंचे मुख्यमंत्री ने संकट मोचन मंदिर में जाकर मत्था टेका। इसके बाद गढ़वाघाट घाट जाकर वहां के महंत से मुलाकात की और रामकृष्ण मिशन में मरीजों की आरती उतारी। बीजेपी के पूर्व मेयर अमरनाथ यादव के आवास पर जाकर उनका हाल जाना। इसके बाद पीएम नरेन्द्र मोदी के रोड शो व नामांकन को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की।
यह भी पढ़े:-बनारस पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने संकट मोचन मंदिर में टेका मत्था

सीएम योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉफ्टर सीधे बीएचयू उतारा था। यहां से सड़क मार्ग से सीएम सीधे संकट मोचन मंदिर गये। यहां पर मंदिर के महंत प्रो.विश्वम्भर नाथ मिश्र व उनके परिवार से भेंट करने के बाद प्रभु श्री हनुमान व श्रीराम का दर्शन किया। सीएम योगी आदित्यनाथ को मंदिर में देखते ही जय श्रीराम के नारे लगे। महंत परिवार व अन्य प्रबुद्धजनों से कुछ देर तक वार्ता की। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि काफी दिनों से संकट मोचन मंदिर में दर्शन की इच्छा थी जो आज पूरी हुई। इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ यहां से निकल कर सीधे गढ़वाघाट आश्रम पहुंचे। गढ़वाघाट में गाय को गुड़ खिलाने के बाद आश्रम में बनी समाधि का दर्शन करने के बाद संतों को नमन किया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीठाधीश्वर स्वामी सरनानंद महाराज से मुलाकात की और कुछ देर तक वार्ता की। लगभग 35 मिनट की वार्ता के बाद मुख्यमंत्री ने वहां पर प्रसाद भी ग्रहण किया। गढ़वाघाट से निकल कर मुख्यमंत्री सीधे रामकृष्ण मिशन गये। यहां पर मुख्यमंत्री ने मरीजों की आरती उतारी और उनके जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की। इसके बाद सीएम का काफिला बीजेपी के पूर्व मेयर अमरनाथ यादव के यहां पर पहुंचा। मुख्यमंत्री व पूर्व मेयर में कुछ देर वार्ता होने के बाद सीएम सीधे सर्किट हाउस पहुंच गये। यहां पर बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ पीएम नरेन्द्र मोदी के 25 अप्रैल को रोड शो व 26 अप्रैल को होने वाले नामांकन को लेकर रणनीति बनायी है।
यह भी पढ़े:-जाम में फंसी सीएम योगी आदित्यनाथ की फ्लीट, मचा हड़कंप
पीएम नरेन्द्र मोदी के प्रस्तावक को लेकर हुआ मंथन
बीजेपी सूत्रों की माने तो पीएम नरेन्द्र मोदी के प्रस्तावक को लेकर मंथन हुआ है। बीजेपी चाहती है कि प्रस्ताव के जरिये सर्वसमाज की उपस्थिति दर्ज करायी जा सके। इससे प्रदेश के साथ देश के अन्य हिस्सों में अच्छा संदेश जायेगा। बीजेपी ने पहले ही पीएम नरेन्द्र मोदी के नामांकन के दिन लघु भारत दिखाने की योजना बनायी है। बनारस में भी लघु भारत बसता है इसलिए बीजेपी काशी में रहने वाले सभी राज्यों के लोगों से सम्पर्क कर उन्हें अपने पारंपरिक वेशभूषा में आने को कह रही है जिससे नामांकन के दिन लघु भारत की तस्वीर उकेरी जा सके।
यह भी पढ़े:-बीजेपी प्रत्याशी को नहीं पता पीएम नरेन्द्र मोदी का पूरा नाम, देखे वीडियो
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो