scriptCM Yogi Adityanath पहुंचे काशी जनप्रतिनिधियों संग वार्ता के बाद शुरू हुई समीक्षा बैठक | CM Yogi Adityanath reached Kashi review meeting started | Patrika News
वाराणसी

CM Yogi Adityanath पहुंचे काशी जनप्रतिनिधियों संग वार्ता के बाद शुरू हुई समीक्षा बैठक

CM Yogi Adityanath 16 घंटे के काशी प्रवास पर शनिवार की शाम बनारस पहुंचे। सुल्तानपुर से हेलीकॉप्टर से आए सीएम पुलिस लाइन से सीधे सर्किट हाउस गए और पहले जनप्रतिनिधियों संग वार्ता की फिर शुरू की समीक्षा बैठक। इसके बाद वो पीएम नरेंद्र मोदी के हाथों लोकार्पित होने वाली परियोजनाओ का स्थलीय निरीक्षण करेंगे। साथ ही काशी के कोतवाला और श्री काशी विश्वनाथ का दर्शन-पूजन भी करेंगे।

वाराणसीJun 25, 2022 / 07:09 pm

Ajay Chaturvedi

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

वाराणसी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) शनिवार की शाम दो दिवसीय प्रवास पर काशी पहुंचे। उनका हेलीकॉप्टर पुलिस लाइन में उतरा जहां से वो सर्किट हाउस पहुंचे। उन्होंने पहले जनप्रतिनिधियों संग वार्ता कर फीडबैक लिया। फिर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों संग समीक्षा बैठक शुरू की। मुख्यमंत्री रात में उन विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण भी करेंगे जिनका लोकार्पण अगले महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को करना है। इसके लिए जिला प्रशासन ने 1500 करोड़ रुपए से ज्यादा की 50 परियोजनाओं की सूची तैयार की है।
पीएम के हाथों लोकार्पित होने वाली परियोजनाओं के निरीक्षण के क्रम में वो एलटी कॉलेज जाएंगे जहां अक्षय पात्र फाउंडेशन की ओर से निर्मित मेगा किचेन का निरीक्षण करेंगे। फिर सिकरौल स्थित चाइल्ड केयर सेंटर जाएंगे। बता दें कि काशी में वर्तमान वक्त में निर्माणाधीन परियोजनो को पूर्ण करने के लिए 30 जून तक की तिथि निर्धारित की गई है। इसमें अक्षयपात्र योजना के तहत 25 हजार स्कूली बच्चों के मेगा किचन सहित कई ऐसे प्रोजेक्ट हैं, जिनका कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। जिला प्रशासन के अनुसार मुख्यमंत्री उन सभी परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण करेंगे। इसके बाद ही वह तय करेंगे कि किन परियोजनाओं का प्रधानमंत्री के हाथों लोकार्पण कराना है।
ये भी पढें- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर आज शाम आएंगे काशी

काल भैरव व काशी विश्वनाथ का करेंगे दर्शन-पूजन

मुख्यमंत्री रात में काशी के कोतवाल बाबा काल भैरव और श्री काशी विश्वनाथ धाम जा कर बाबा का दर्शन-पूजन करेंगे। श्री काशी विश्वनाथ धाम में निर्माणाधीन प्रोजेक्ट का काम देखेंगे। फिर सर्किट हाउस पहुंच कर रात्रि विश्राम करेंगे और अगले दिन यानी रविवार की सुबह 9.00 बजे हेलीकॉप्टर से लखनऊ के लिए उड़ान भरेंगे।

Home / Varanasi / CM Yogi Adityanath पहुंचे काशी जनप्रतिनिधियों संग वार्ता के बाद शुरू हुई समीक्षा बैठक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो