scriptभाजपा अध्यक्ष अमित शाह संग दिखे विश्वनाथ मंदिर के कार्यपालक अधिकारी, कांग्रेस ने बनाया मुद्दा, कोर्ट जाने की धमकी | Congress demand action against Vishwanath Temple CEO Vishal Singh | Patrika News
वाराणसी

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह संग दिखे विश्वनाथ मंदिर के कार्यपालक अधिकारी, कांग्रेस ने बनाया मुद्दा, कोर्ट जाने की धमकी

– पार्टी ने अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग-कोर्ट जाने की दी चेतावनी

वाराणसीApr 14, 2019 / 07:31 pm

Ajay Chaturvedi

विश्वनाथ मंदिर क्षेत्र में अमित शाह

विश्वनाथ मंदिर क्षेत्र में अमित शाह

वाराणसी. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह दो दिन पहले बनारस में पार्टी की चुनावी रणनीति तय करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने श्री विश्वनाथ मंदिर में पूजन-अर्चन किया। फिर निर्माणाधीन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट विश्वनाथ कॉरिडोर का मुआयना भी किया। अब कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा अध्यक्ष के साथ कॉरिडोर में मंदिर के कार्यपालक अधिकारी क्या कर रहे थे? इस मुद्दे पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने मंदिर के कार्यपालक अधिकारी के विरुद्द चुनाव आचार संहिता के तहत कार्रवाई करने की मांग की है। साथ ही कहा कि अगर स्थानीय स्तर पर कार्रवाई नहीं होती तो वो कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे।
कांग्रेस का कहना है कि पार्टी की तरफ से जिला प्रसाशन तथा जिला निर्वाचन अधिकारी को चुनाव आचार संहिता के मुकम्म्मल तरीके से अमल में लाने तथा सत्ता पक्ष द्वारा घड़ी, साड़ी, बड़े-बड़े होर्डिंग पर सेना को इंगित करते हुए चुनावी विज्ञापन, पोस्टर लगवाना आदि को रोकने के लिए ज्ञापन सौंपा गया था, जिसमे कुछ पर तो जिला प्रसाशन ने सख्ती से कार्रवाई की लेकिन स्थिति फिर यथावत हो गई। कांग्रेसजनों ने कहा कि इस तरह की घटनाओं से चुनावों की निष्पक्षता को लेकर चिंता तथा आमजनता के अंदर जिला प्रसाशन को लेकर एक खास पार्टी विशेष के प्रति उदारवादी सोच को इंगित कराता है। पूर्व विधायक अजय राय ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई है।
उन्होंने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह तथा काशीविश्वनाथ मंदिर के कार्यपालक विशाल सिंह तथा उनके साथ भाजपा के सह प्रदेश प्रभारी सुनील ओझा, अशोक तिवारी आदि के साथ मंदिर प्रसाशन के कुछ लोगों के श्री काशीविश्वनाथ कॉरिडोर ( जोकि अभी निर्माणाधीन है ) का अवलोकन करते फोटो का वायरल किया जाना क्या आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है।
पूर्व विधायक अजय राय ने कहा. हैरत की बात यह है कि श्री काशीविश्वनाथ कॉरिडोर का निर्माण राज्य सरकार के स्तर से किया जा रहा है और अमित शाह जो न तो किसी प्रसाशकीय पद पर है, न तो राज्य सरकार में मंत्री पद पर और न इसके समकक्ष किसी अन्य पद पर ही हैं। फिर ऐसे में वह किस हैसियत से मंदिर प्रसाशन के लोगों की उपस्थिति कॉरिडोर का मुआयना कर रहे हैं ? क्या यह मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन नही है ? प्रसाशन के लोगों की उपस्थिति में इस तरह की घटनाएं यह परिलक्षित करती हैं कि या तो प्रसाशन इन लोगों से डरता है या फिर प्रसाशन भी इन सब कार्यों में मिला हुआ है। उन्होंने कहा कि हम लोग दो- दो बार जिला निर्वाचन अधिकारी को पत्रक दे चुके हैं। लेकिन आश्वाशन के सिवाय कुछ भी हासिल नही हुआ। अगर स्थिति में सुधार नही हुआ तो न्याय के लिए हम कोर्ट जाने को विवश होंगे।
जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा ने कहा कि, बार -बार प्रसाशन को अवगत कराने के बाद भी जिला प्रसाशन मांगो को गम्भीरता से नहीं ले रहा है। वाराणसी में ऐसा पहली बार हो रहा है कि चुनाव के दरम्यान सत्ताधारी पार्टी के लोग प्रसाशन की मिलीभगत से बड़े- बड़े बैनर, होर्डिंग, पोस्टर, घड़ी, साड़ी आदि बांट रहे हैं। कल की यह घटना यह दर्शाती है कि जिला प्रसाशन इन लोगों के आगे कितना पंगु है। कहा कि जब भाजपा अध्यक्ष न सरकार में किसी पद पर हैं, न किसी प्रसाशकीय पद पर ही हैं। फिर निर्माणाधीन मंदिर कॉरिडोर का इस तरह से अवलोकन करना चुनावी आचार संहिता के उल्लंघन की श्रेणि में आता है। हम सब कांग्रेसजन जिला प्रसाशन से अविलम्ब यह मांग करते हैं कि वह चुनावी आचार संहिता की शुचिता को पूरी पवित्रता के साथ निर्वहित करे तथा ऐसी घटनाओं पर स्वतः संज्ञान लेते हुए कार्रवाई करे, ताकि चुनाव पूरी निष्पक्षता के साथ संम्पन्न हो सके। अन्यथा की स्थिति में हम जिला प्रसाशन के ख़िलाफ़ अदालत जाने को बाध्य होंगे। जिलाध्यक्ष ने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के कार्यपालक विशाल सिंह पर अविलंब कार्रवाई की मांग करते हुए उन्हें तत्काल प्रभाव से उन्हें पद से हटाने की।

UP News जहाँ लिखा है वहां https://www.patrika.com/uttar-pradesh-news/ लिंक लगाए
Facebook जहाँ लिखा है वहां https://www.facebook.com/patrikauttarpradesh/ लिंक लगाए
Twitter जहाँ लिखा है वहां https://twitter.com/PatrikaUP लिंक लगाए
UP Lok sabha election Result 2019 के ऊपर https://www.patrika.com/tags/loksabha-election-result-2019/ लिंक लगाए
patrika Hindi News App पर https://play.google.com/store/apps/details?id=com.vserv.rajasthanpatrika

Home / Varanasi / भाजपा अध्यक्ष अमित शाह संग दिखे विश्वनाथ मंदिर के कार्यपालक अधिकारी, कांग्रेस ने बनाया मुद्दा, कोर्ट जाने की धमकी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो